धन प्रसाद की मौत से सरकार का दलित विरोधी चेहरा उजागर: राजू बाथम | Shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। यदि सागर के धनप्रसाद अहिरवार हिंदू नहीं होते,तो कमलनाथ सरकार एक पैर पर खड़े होकर उनके इलाज व सेवा में लगी होती। लेकिन दुर्भाग्य से इस सरकार के रहते अपराध व मानवता को भी सांप्रदायिक चश्मे से देखा जाता है। सरकार की सांप्रदायिक नीति हमारे अनुसूचितजाति के बंधु के जीवन पर भारी पड़ गई। कमलनाथ सरकार की सांप्रदायिक तुष्टिकरण की नीति ने अंतत: अनुसूचित जाति के बंधु धनप्रसाद जी के प्राण ले लिए।

सम्प्रदाय विशेष द्वारा जिंदा जला दिए गए धन प्रसाद के अपराधियों को पकडऩा तो दूर, सरकार ने उन्हें ठीक से इलाज भी मुहैया नहीं कराया। यह अत्यंत दु:खद और शर्मनाक है  भारतीय जनता पार्टी राजपाल महोदय से अनुरोध करती है कि ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त करें उक्त बात आज एसडीएम महोदय को ज्ञापन देते समय अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक ने कहीं ।
 
ज्ञापन का वाचन करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम के साथ पूर्व विधायक रमेश खटीक ने कहा कि 14 जनवरी को अंबेडकर नगर सागर में मुस्लिम समुदाय के 20 25 लोगों ने अनुसूचित जाति पर केसरी धनप्रसाद अहिरवार को उसके घर में घेर कर जिंदा जलाया जो 60 प्रतिशत से अधिक जला था जिस पर कमलनाथ सरकार के इशारे पर पुलिस ने मात्र 5 अपराधियों पर ही अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

जबकि अपराध घटित करने में 25 लोग सम्मिलित थे शेष सभी अपराधियों पर भी अपराध पंजीकृत होना चाहिए। इस घटना के बाद भी अपराधियों ने पीड़ित परिवार के महिलाओं के साथ भी मारपीट की जिस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की जबकि जले हुए मरीज को आईसीयू के बर्न यूनिट में इलाज किया जाता है।

लेकिन 6 दिन तक उसको जनरल रूम में इलाज करना भी एक गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है इतनी गंभीर घटना होने के बाद भी घटना के 6 दिन तक सरकार का कोई भी मंत्री व मुख्यमंत्री पीड़ित को देखने व पीड़ित के परिवार को सांत्वना देने तक भी नहीं किया इससे सरकार का दलित विरोधी चेहरा उजागर होता है अत: इस गंभीर आपराधिक लापरवाही की जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही की जाए।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष देवेंद्र बेमटे के नेतृत्व में  आज जिला केंद्र पर एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट में धनप्रसाद अहिरवार को न्याय दो के नारों के साथ राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। जिसमें भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक रमेश प्रसाद खटीक, मुकेश खटीक, सुनील गुप्ता हरिओम काका डॉ राकेश राठौर मुकेश सिंह चौहान रामप्रकाश राठौर कमलेश खटीक गोलू खटीक राजेश खन्ना सुरेंद्र शाक्य रामसिया परिहार जडेल परिहार राजेंद्र शाक्य रामकरण यादव आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M