ससुरालजनों नें दहेज के लिए रचना रावत को घर से निकाला, सपरिवार मामला दर्ज | karera news

Bhopal Samachar

करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम राजपुर से आ रही है। जहां एक विवाहिता रचना रावत ने अपने पति सहित सास, ससुर और देवर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपीगण पीडि़ता को विवाह के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर परेशान कर रहे थे और कई बार आरोपियों ने उसकी मारपीट भी की थी। जिससे तंग आकर पीडि़ता ने यह कदम उठाया है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर से आरोपी पति सहित सास, ससुर और देवर के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 34, 3/4 दहेज एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। ,

जानकारी के अनुसार रचना का विवाह आरोपी हरजेंद्र उर्फ डव्वू रावत के साथ वर्ष 2017 में हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपी पति हरजेंद्र, ससुर राजेंद्र, सास पुष्पा और देवर अनरेश ने पीडि़ता को मारना पीटना शुरू कर दिया। आरोपी उससे दहेज में रूपयों की और गाड़ी की मांग करते थे। लेकिन पीडि़ता आरोपियों की मांग पूरी करने में असमर्थ थी।

क्योंकि उसके पिता की आर्थिक हालत काफी दयनीय है। जिस कारण वह आरोपियों द्वारा मांगे गए दहेज को नहीं दे सकी, तो आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। पिछले लम्बे समय से पीडि़ता इस प्रताडऩा को झेलती आ रही थी। लेकिन कल जब आरोपियों ने उसकी मारपीट कर उसे घर से निकलने का फरमान सुना दिया। जिससे तंग आकर पीडि़ता ने आरोपियों के खिलाफ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी। 
G-W2F7VGPV5M