शांतिनगर की पूजा को दहेज के लिए घर से निकाला, सपरिवार FIR | Shivpuri news

शिवपुरी। शहर के फिजिकल पुलिस ने शांतिनगर में रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट पर से उसके पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपीगण पीडि़ता से विवाह के बाद से लगातार दहेज की मांग कर रहे थे। जिसे न दे पाने पर आरोपियों ने कल दोपहर उसकी मारपीट की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए के तइत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पूजा पत्नी दामोदर उर्फ बंटी योगी निवासी शीला कुशवाह का मकान शांतिनगर का विवाह आरोपी बंटी योगी से हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपी और उसका पिता चिरौंजीलाल योगी और मां वंदना योगी उससे दहेज की मांग कर रहे थे। पिछले लंबे समय से आरोपी अपनी इस मांग को पूरी न करने पर पीडि़ता को परेशान करने लगे और कई बार आरोपियों ने उसकी मारपीट भी की। यह सिलसिला लगातार चलता रहा।

जिससे परेशान होकर पीडि़ता ने ससुराल को छोड़ दिया और किराए के मकान में रहने लगी। लेकिन इसके बाद भी आरोपी उसे लगातार परेशान करते रहे। कल दोपहर आरोपियों ने उसके घर पर पहुंचकर उसकी मारपीट की  और उससे दहेज की मांग की। जिससे परेशान होकर पीडि़ता थाने पहुंची। जहां उसने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।