खबर का असर: खाद्य विभाग ने जप्त किया 36 ड्रम रिफाईंड तेल, माफियाओं में मचा हडकंप | Shivpuri News

शिवपुरी। आज शिवपुरी समाचार डॉट की खबर का बडा असर हुआ है। बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रतिबंध के बाद भी धडल्ले से बिक रहा खुला तेल, सब जानकर भी अफसर अंजान नाम शीर्षक के साथ रिफाईंड तेल की कलाबाजारी को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

इस खबर प्रकाशन के बाद आज खाद्य विभाग की टीम ने शिवपुरी और कोलारस में किराने की दुकानों पर कार्यवाही को अंजाम दिया है। जिसमें शिवपुरी की एक और कोलारस में दो दुकानों पर प्रशासन ने 34 ड्रम तेल जप्त किए है। अब इन ड्रमों से सैम्पल लेकर कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के अनुसार आज खादय अधिकारी नीरज राणा और सविता सक्सैना ने कार्यवाही करते हुए पहली कार्यवाही निगोती ब्रदर्स पर हुई। जहां टीम ने सोयावीन,रिफाईंड तेल के सैम्पल लिए। उसके बाद यह टीम कोलारस के गायत्री किराना स्टोर पर कार्यवाही की। जहां इस दुकान पर 32 ड्रम रिफाईंड तेल मिला। जिसे जप्त कर लिया है। 

उसके बाद दूसरी कार्यवाही कोलारस के ही भुजी भगवती किराना स्टोर पर की गई। जहां प्रशासन को 2 ड्रम तेल मिला। इस कार्यवाही के बाद कोलारस नगर में हडकंप मच गया। व्यापारी अपनी अपनी दुकाने बंद कर मौके से भाग गए।

इनका कहना है
आज हमने चार स्थानों से सोयावीन,रिफाईड और सरसों के तेल के सैम्पल लिए है। इसके साथ ही लगभग 1 हजार लीटर तेल को जप्त कर लिया है। अब इन सैम्पलों को हम जांच के लिए भेज रहे है। उसके बाद इनपर कार्यवाही की जाएगी।
सविता सक्सैना,खादय निरीक्षक शिवपुरी।