सेना भर्ती: पहले दिन दौडे 2900 अभ्यार्थी, मात्र 310 ही हो पाए क्वालीफाई | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी के फिजिकल कॉलेज ग्राउंड पर 8 जनवरी से आर्मी की सैनिक भर्ती रैली शुरू हो गयी है। इसमें शिवपुरी सहित प्रदेश के 13 जिलों दतिया, गुना,ग्वालियर, अशोकनगर, मुरैना, भिंड, श्योपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और पन्ना जिले के युवक शामिल हो रहे हैं। यह भर्ती 21 जनवरी तक चलेगी। भर्ती में शामिल होने के लिए लगभग 69 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है।

पहले दिन 2900 उम्मीदवार दौड़े

भर्ती निदेशक कर्नल एस.एस.नेगी ने बताया है कि रात लगभग साढ़े 12 बजे से ही प्रतिभागियों के प्रवेश पत्र चेक करने की प्रक्रिया शुरू की गई और भर्ती ग्राउंड में अंदर किया गया। फिजिकल कॉलेज के ट्रैक पर सुबह विभिन्न चरणों मे उम्मीदवारों की दौड़ हुई। भर्ती के पहले दिन 2900 युवाओं ने दौड़ लगाई। हालांकि तय समय में सिर्फ 310 युवक ही क्वालीफाई कर सके और अगले चरण तक पहुँचे। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अन्य फिजिकल मेजरमेंट, दस्तावेज सत्यापन आदि प्रक्रिया में शामिल किया गया।

जिला प्रशासन ने किया बेहतर प्रबंधन

भर्ती के दौरान बड़ी संख्या में उम्मीदवार शामिल होंगे। इस दौरान जिले में शांति कानून व्यवस्था सुरक्षा एवं बेहतर प्रबंधन बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिला प्रशासन और आर्मी की टीम ने समन्वय से काम किया और शांतिपूर्ण ढंग से भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। पेयजल, भर्ती स्थल पर विद्युत कनेक्शन हो या क्लेरिकल स्टाफ या शौचालय की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से की गई।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई थी। सुबह ही अपर कलेक्टर आर.एस. बालोदिया एवं एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर ने मौके पर पहुंचकर सम्पूर्ण व्यवस्था पर कड़ी निगरानी रखी।