16 साल की नाबालिग युवती को 1500 रूपए में बालिग कर रहा था डॉ हरीश आर्य, VIDEO वायरल

बैराड। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के शासकीय चिकित्सालय से आ रही है। जहां पदस्थ एक डॉक्टर नाबालिग को बालिग करने के एवज में 1500 रूपए की मांग करते हुए कैमरें में कैद हुआ है। आज यह वीडियों शोसल मीडिया पर बायरल हो गया। हद तो तब हो गई जब आरोपित को इस मामले के बारे में पूछा तो वह मीडिया से ही सबाल करने लगा।

जानकारी के अनुसार लगभग 20 दिन पूर्व एक दलित युवती उम्र 16 साल उसके भाई और भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के सदस्य ओमप्रकाश चिढार के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराड में आयु प्रमाण पत्र बनबाने गए हुए थे। जहां आयु प्रमाण पत्र बनबाने के एवज में ड्यूटी पर पदस्थ डॉक्टर हरीश आर्य इन लोगों से 1500 रूपए में बनाने की बात कहते नजर आ रहे है। उसके बाद उक्त डॉक्टर ने इस प्रमाणपत्र को बनाने के एवज में 1000 रूपए में मामला डील किया।

बताया गया है कि उसके बाद उक्त मामले में 1000 रूपए भी दलित पीडिता के द्धारा दे दिए गए। उसके बाद उक्त युवती का प्रमाण पत्र भी बन गया। प्रमाणपत्र बनने के बाद उक्त वीडियों को शोसल मीडिया पर बायरल किया है। बताया जा रहा है कि उक्त युवती वार्ड नंबर 10 में निवास करती है। जिसकी उम्र 16 साल है। परंतु परिजनों को इस वर्ष उसकी शादी करनी है। जिसके चलते युवती की उम्र को 18 कराया गया है। उक्त प्रमाण पत्र बनने के बाद उक्त युवती के आधार कार्ड को भी अपडेट करा लिया गया है।

इनका कहना है
मेरे को जानकारी नहीं है,काए के संबंध में बात कर रहे है हम,किसका परीक्षण कर रहे है हम,उस वीडियों में हम किसी का परीक्षण तो नहीं कर रहे है। यह तो सामान्य बाते है जो होती रहती है। किससे हो रही है क्या पता। में इस बारे में कुछ कमेंट नहीं करना चाहता।
डॉ हरीश आर्य,शासकीय चिकित्सक,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराड

आप जिस प्रमाण पत्र की बात कह रहे है उसे बनाने का तो उसे अधिकार ही नहीं है। वह तो मान्य होता ही नहीं है। उसके लिए एक्सरे करना होता है जो वहां उपलब्ध नहीं है। परंतु बात पैसे मांगने की है तो यह वीडियों आप मुझे भेज दे। में इस मामले की बारीकी से जांच कराता हूं। अगर दोषी पाया गया तो उक्त डॉक्टर को दंडिण्त किया जाएगा।
अर्जुनलाल शर्मा,सीएमएमओ शिवपुरी।