ब्यूटी कांटेस्ट: शिवपुरी की आकांक्षा ने जर्काता में शिवपुरी को पहचान दिलाई | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिव की नगरी शिवपुरी से कई प्रतिभायें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुकी हैं। शिवपुरी की एक और बेटी मिसेस आंकांक्षा सिन्हा जो कि शिवपुरी की वन विहार कॉलोनी में निवासरत श्रीमती निशी अमूल्य कुमार सिन्हा की सुपुत्री हैं। शिवपुरी में पली बडी आकांक्षा सिन्हा का बिवाह हुआ और वे अपने पति के साथ इंडोनेशिया रहने पहुंच गईं। लेकिन उनके रग रग में भरी भारतीयता के चलते उन्हेांने भारत के कार्यक्रमों में लगातार भागीदारी बनाये रखी। 

इसी क्रम में इण्डियन फेशन फेस्टा द्वारा 18 नवम्बर को होटल मेरियन पार्क जकार्ता में आयोजित मिस एण्ड मिसेज इण्डिया इंटरनेशनल 2019 कार्यक्रम में भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन को निर्णायकों व दर्शकों द्वारा सराहा गया जिसके परिणाम स्वरूप शिवपुरी की बेटी श्रीमती आंकांक्षा को विजेता का ताज पहनाया गया और वे मिसेज इंडिया इंटरनेशनल के रूप में जानी जाने लगीं। एक और उपलब्धि के क्रम में श्रीमती आकांक्षा ने हाल ही में 24 नवम्बर को कोलालम्पुर मलेशिया में आयोजित एक इवेन्ट के दौरान जूरी फोर मिसेज फेवोलोज मलेशिया में विजेता होकर भारत का नाम रोशन किया।

इस प्रतोयगिता के सवाल जबाव रांडड में मिसेस आकांक्षा से पूछा गया कि तुम सबसे ज्यादा परिवार में किसे पसंद करती हो और क्यों। निर्णायकों ने जब यह सवाल इंडियन फैशन फिएस्टा द्वारा जकार्ता में आयोजित मिसेज इंडिया इंटरनेशनल समारोह में आकांक्षा से पूछा तो जवाब में उन्होंने मां कहा। कारण बताते हुए स्पष्ट किया कि मां ने उन्हें बेटी के रुप में जीवन नहीं दिया होता तो वह इस प्रतियोगिता की हिस्सा नहीं होतीं।

यही नहीं मां ने बेटी को ही वह शक्ति दी है जिससे वह मां बनकर इस धरा पर एक और बेटी को जीवन दान दे सकती है। यह समर्पण किसी और रिश्ते में मुझे देखने को नहीं मिलता इसलिए मां से बड़ा और प्यारा कोई नहीं।

श्रीमती आकांक्षा की इस गौरवशाली उपलब्धि पर जहां उनके माता पिता श्रीमती निशी अमूल्य सिन्हा ने गर्व महसूस करते हुये बेटी को आशीर्वाद व शुभकामनायें दीं हैं वहीं आकांक्षा के प्रशंसकों, रिश्तेदारों, मित्रगणों के अलावा शिवपुरी के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों समाज सेवियों, पत्रकारगणों आदि ने बधाई व शुभकामनायें दी हैं।

हमें अपनी बेटी पर गर्व है

आज के युग में बेटों से भी आगे बेटियां निकल रही हैं। हमें हमारी बेटी पर गर्व है। बेटी आकांक्षा के शादी के पश्चात भी अपनी मेहनत को जारी रखा और लगातार ब्यूटी कांटेस्ट में भागीदारी करती रहीं। मेहनत की बदौलत वह अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही।
निशि सिन्हा,आकांक्षा की मां
G-W2F7VGPV5M