राजेश्वरी रोड पर धू धू कर जलती रही डीपी, लगातार शिकायतों के बाद भी नहीं सुन रहा विभाग

शिवपुरी। शहर की राज राजेश्वरी रोड़ स्थित राजेन्द्र ब्रदर्स के ठीक सामने स्थित विद्युत विभाग की डीपी के ऊपर एकाएक आग की लपटों से धुआं फैलने लगा और तेज आगजनी से लोग भयभीत हो गए। यहां निवास करने वाले राजेन्द्र जैन ने बताया कि बार-बार एमपीईबी को शिकायत कर डीपी में लगने वाले करंट और एकाएक आगजनी की सूचनाऐं कई बार दी।

लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं देता जबकि यहां आए दिन बिजली प्रवाह के चलते कई बार बिजली विभाग की लापरवाही के कारण अनहोनी की घटनाऐं होने की संभावनाऐं बनी रहती है। यहां निवासरत राजेन्द्र जैन इस तरह की घटनाओं को लेकर चिंतित है और यहां आए दिन डीपी के कारण कभी फॉल्ट हो जाता है तो कभी डीपी के खंबे में एकाएक आग की घटना घटित हो जाती है।

ऐसा नहीं है कि यह केवल इसी परिवार की समस्या है बल्कि अन्य आसपास के लोग भी डीपी के कारण भयभीत है क्योंकि यहां से प्रतिदिन हजारों लोगों की आवाजाही, कोचिंग स्थल और बेकरी प्रतिष्ठान भी है साथ ही अन्य दुकानें भी है जिससे यहां डीपी में आगजनी के कारण हर समय खतरा और हादसा बना रहता है। ऐसे में स्थानीय नगारिकों ने विद्युत विभाग से यह डीपी स्थानांतरण किए जाने की मांग की है।