कायस्थ समाज के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में एड. शेखर सक्सैना बने अध्यक्ष | Shivpuri News

शिवपुरी। कायस्थ समाज के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव कल लाल कोठी विवाह घर में संपन्न हुए जिसमें वरिष्ठ अध्यक्ष और युवा अध्यक्ष पद के लिए घमासान देखा गया। वरिष्ठ अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जबकि युवा अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों के बीच घमासान था।

इस चुनाव में अभिभाषक  एवं टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शेखर सक्सैना ने अपने प्रतिद्वंदी नीलेश श्रीवास्तव और रूपेश श्रीवास्तव को पछाडक़र वरिष्ठ अध्यक्ष पद पर अपना परचम लहराया। उन्होंने 74 मतों से जीत हासिल की। वहीं युवा सचिव के बीच भी जमकर घमासान देखा गया और जब दोनों के मत समान रूप से आए तो चुनाव अधिकारी ने संयुक्त रूप से विवेक कुलश्रेष्ठ और दीपक श्रीवास्तव को युवा सचिव बनाए जाने की घोषणा की।

वहीं निर्विरोध रूप से वरिष्ठ सचिव के लिए राहुल सक्सैना का नाम मनोनीत हुआ। कोषाध्यक्ष के लिए निर्विरोध राकेश माथुर चुने गए। चुनाव प्रक्रिया दोपहर 12 बजे से  प्रारंभ होकर शाम 6 बजे तक चली। इसके पश्चात 7 बजे मतों की गिनती प्रारंभ हुई और रात्रि 8:30 बजे विजयी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा चुनाव अधिकारी श्रीमति कमलेश  सक्सैना, राजेश कम्ठाना, विवेक श्रीवास्तव प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय, अभय सक्सैना, जितेंद्र सक्सैना नपा, विवेक श्रीवास्तव नपा ने की।

वहीं निर्वाचित पदाधिकारियों ने समाज को विश्वास दिलाया है कि उन्हें जो जिम्मेदारी समाज हित में सौंपी गई है उसका वह ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करेंगे और समाज को नित नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। श्री सक्सैना सहित अन्य निर्वाचित पदाधिकारियों को उनके स्वजनों, इष्टमित्रों और समाजबंधुओं ने शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।