लघु वेतन कर्मचारी संघ करेगा चरणवद्ध आंदोलन | Shivpuri News

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने परिपत्र जारी कर संपूर्ण प्रदेश में छोटे कर्मचारियों की विभिन्न लंबित मांगों के निराकरण हेतु शासन, प्रशासन का ध्यानाकर्षण करवाने के लिए चरणवद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया है। इसीक्रम में आज संभाग स्तर पर ज्ञापन सौंपकर विभिन्न बिन्दुओं से अवगत कराया जाएगा।

जिसके मुख्य बिन्दु प्रदेश में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को वृत्ति कर से मुक्त रखे जाने, भृत्य का पदनाम परिवर्तन, भृत्य चौकीदार सहित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ग्रेड पे 1800 करने। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति  आयु में दो वर्ष की वृद्धि कर 64 वर्ष करने आकस्मिक एवं कार्यभारित सेवा के कर्मचारी को अवकाश नगदी करण का लाभ दिया जाए।

स्थाई कर्मियों सातवे वेतनमान का लाभ देने अंशकालीन कर्मचारियों को कलेक्टर दर अथवा स्थाई कर्मी विनियमित करने, वर्दी मत में पर्याप्त बजट प्रदाय करने, ग्राम रक्षक कोटवारों को कलेक्टर दर कर्मचारी घोषित करने मिडडे  मिल की रसोईयां शासकीय रसोईयां का मानदेय बढ़ाने, आशा, ऊषा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भर्ती नियम बनाकर नियमित करने, मेडीकल कॉलेजों में कार्यरत स्वशासीय कर्मचारियों को नियमित सेवा के कर्मचारियों की भांति शासन के आदेशों का यथावत लाभ दिए जाने की मांग की हैं।

सातवे वेतनमान का लाभ दिलाने एवं समयमान एवं वेतनमान हेतु निर्देश जारी करने नियमित सेवा के चतुर्थ कर्मचारी को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने पर उसके परिवार के सदस्य को विशेष नियुक्ति देने का अनुरोध किया हैं। उक्त पत्र की जानकारी मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव अरविन्द कुमार जैन ने दी है। 
G-W2F7VGPV5M