Geeta publice school: छात्रों ने मानव श्रृखंला के जरिए बनाया कैरी बैग,बोले प्लीज नो पॉलीथिन कैरी बैग

शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2 अक्टूबर से प्रारंभ किए जा रहे पॉलिथीन निषेध अभियान ब घर से जब भी निकले बैग लेकर निकले के मिशन को सफल बनाने में ब लोगों को जागरूक करने के लिए गीता पब्लिक स्कूल के कक्षा1 1 से 12 के 1850 विद्यार्थियों ने  7000 वर्ग फीट की विशाल बैग की आकृति बनाई आकृति के ऊपर कैरी ए बैग का स्लोगन लिखा ब उसके ऊपर विशाल तिरंगा फहराया। 


विद्यार्थी सभी भारतीयों को यह संदेश देना चाहते हैं कि हम अब जब भी बाजार जाए घर से थैला लेकर जाएं पॉलीथिन का प्रयोग अब बंद करें ब स्वच्छ भारत निर्माण में प्रधानमंत्री मोदी जी के मिशन को सफल बनाने में जुट जाए।

पॉलिथीन ब प्लास्टिक के दिन-ब-दिन बढ़ते पॉल्यूशन से प्रकृति ब आने वाली पीढ़ी को बचाने में सभी अपना अपना योगदान दें। विद्यालय की ड्राइंग टीम की सदस्य सलोनी दीक्षित , कृतिका मौर्य , मुस्कान यादव, भूमिका धाकड़ ,मोनिका मौर्य, काजल इंदौरिया ,याशिका वर्मा ब भारती जाटव ने ड्राइंग टीचर देवेंद्र शर्मा के साथ मिलकर यह आकृति बनाई।

बैग की ड्राइंग बा ग्राफ डालने में 2 घंटे ब  स्टूडेंट की सीटिंग में 20 मिनट का समय लगा। गीता पब्लिक स्कूल इससे पूर्व भी विशाल क्रिकेट बैट, फुटबॉल, हॉकी ,दीया, वोटिंग साइन ,चंद्रयान ब नो लिकर कैंपेन से जुड़ी विशालकाय आकृति बना चुका है।