TEACER`S DAY पर RADIENT कॉलेज में हुआ रंगारंग कार्यक्रम,शिक्षक विवेक श्रीवास्तव को किया सम्मानित

शिवपुरी। छात्रों की प्रतिभा निखारने का काम करते हैं शिक्षक इसलिए हमें वर्षों बाद भी अपने अपने गुरू याद रहते हैं व हम उनका सम्मान करते हैं उक्त उद्गार आईजी पी सी आर पी एफ सी आई ए टी शिवपुरी एम.सी. पंवार ने रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किये। श्रीपंवार ने मेहगीे होती शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जाहिर की।आपने द्रोणाचार्य एवं एकलब्य के उदाहरण पेश कर गुरु-शिष्य के बीच परस्पर संबंधों के महत्व को प्रतिपादित किया।

आरम्भ में डा.राधाकष्णन के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रउज्जवलित किया गया व सरस्वती बंदना की गई। रेडिऐन्ट की प्राचार्य डा.खुशी खान एवं संचालक शाहिद खान ने मुख्य अतिथि आई.जी श्री पंवार को बुके भेंटकर स्वागत किया गया। अखलाक खान द्वारा संस्था की गतिधियों की जानकारी देते हुऐ स्वागत भाषण दिया गया। संचालन दीपिका शर्मा ने व आभार डा. खुशी खान ने व्यक्तकिया।

विवेक श्रीवास्तव को दिया गया आदर्श शिक्षक का सम्मान

रेडिऐन्ट ग्रुप शिवपुरी द्वारा वर्ष 2019 के आदर्श शिक्षक का सम्मान विवेक श्रीवास्तव को उनके द्वारा किये गए शिक्षा के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल,खेल-खेल में शिक्षा, रोलमाॅडल, साइंस माॅडल, खुदकर के सीखें आदि युक्तियों द्वारा सहज रुप से ज्ञान प्राप्त करने एवं शिक्षा के क्षैत्र में नवाचार करने के लिए दिया गया। ये सम्मान एक भब्य समारोह में मुख्य अतिथि आई.जी. एम.सी. पंवार ने प्रदान किया ।विवेक श्रीवास्तव के शासकीय कार्यों में व्यस्तता के कारण उनकी ओर से ये सम्मान अखलाक खान ने प्राप्त किया। न्यूरेडिऐन्ट के प्रशिक्षक कृष्णमुरारी शर्मा को उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रतीक चिन्ह एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।