मत विभाजन को लेकर परिषद में हंगामा,पार्षद नीलम बघेल ने फैंकी मतपेटी, जबरदस्त हंगामा | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भ्रष्टाचार का गढ बनी नगर पालिका परिषद की बैठक आज फिर हंगामे की भेंट चढी। इस बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान टेंडर वर्क आॅर्डर को लेकर हुए मत विभाजन में दौरान फर्जी मतदान के आरोप में पार्षद नीलम बघेल ने मतदान पेटी को ही फैंक दिया। महिला पार्षद का आरोप था कि मत विभाजन के दौरान फर्जी मतदान किया गया है।

विदित हो कि शिवपुरी शहर में जल आवर्धन योजना के तहत डाली गई डिस्ट्रीब्यूशन लाइन से लोगों के घरों में कनेक्शन किए जाने का टेंडर पूर्व में हो चुका है। ठेकेदार को नल कनेक्शन करने का वर्क आर्डर देने के लिए आज नगर पालिका में एक बैठक बुलाई गई थी । जिसमें परिषद के 6 पार्षदों ने इस वर्क आर्डर का विरोध किया । विरोध के चलते उक्त वर्क आर्डर के लिए मत विभाजन कराया गया। जिसमें इस के विरोध में मात्र 6 मत प्राप्त हुए । बताया गया है कि इस दौरान दो महिलाओं ने गलत तरीके से वोट डाल दिए। इसी के चलते महिला पार्षद नीलम बघेल मतपेटी को ही सबके सामने उठाकर फैंक दिया।

आखाडा बनी नगर पालिका में जबरदस्त हंगामे के बीच आज नगर पालिका की बैठक में जिस विषय को लेकर चल रहा था उसकी खास बात यह है कि यह टेंडर 25 प्रतिशत कम रेट में ठेकेदारों ने लिए हैं। इसलिए नगरपालिका और पार्षद चाहते हैं कि दोबारा टेंडर ना हो और इसी रेट में यह वर्क आर्डर दिया जाए। जिससे नगरपालिका का काफी पैसा बचेगा। परंतु इससे नाराज दूसरे पक्ष के 5-6 पार्षद इस बात का विरोध करते हुए नजर आए। उनका कहना था कि इस वर्क ऑर्डर को कैंसिल किया जाए और टेंडर में जोड़ी गई नियम और शर्तों को हटाकर पुनः टेंडर जारी किया जाए।

नगर पालिका क्षेत्र में कुल 4 क्षेत्रों में यह काम किया जाना है जिसके लिए लगभग 50 लाख रुपये अलग अलग क्षेत्रों के लिए मंजूर किया गया है। जो शर्तें टैंडर में जोड़ी गई है उनके अनुसार अगर काम में किसी प्रकार की गड़बड़ी या कोताही मिलती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी नगर पालिका के सीएमओ और इंजीनियर की होगी । नगरपालिका के कुछ पार्षदों का कहना है कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए इस प्रक्रिया में अड़ंगा लगा रहे हैं । आज मत विभाजन में मात्र 6 लोगों को छोड़कर पूरी परिषद इस काम के पक्ष में है।

नारे बाजी करते टेंडर के समर्थक पार्षदपार्षद भानु दुबे ने बताया कि जल आवर्धन योजना के तहत पूरे शहर में पाइप लाइन बिछाई जा चुकी हैं और सड़कें खुदी डली हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द उनकी गलियों में नल कनेक्शन का काम पूरा किया जाए। जिससे लोगों को शीघ्र पानी मिल सके।


साथ ही जिन गलियों में यदि पाइप लाइन नही बिछी है तो वहां भी पाइप लाइन का काम शुरू करा दिया जाएगा। लेकिन जिस जगह पानी आ चुका है कम से कम उन लोगों को तो पानी मिलना शुरू हो जाए। इसलिए हम चाहते हैं कि यह काम जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। जिससे सड़कों को भी पूरा किया जाए। नल कनेक्शन न होने से सड़के खुदी पड़ी हैं।
G-W2F7VGPV5M