ऋषि ग्लोबल स्कूल के डारेक्टर ने अपना जन्मदिन निर्धन बच्चो के साथ मनाया | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के मध्य ग्वालियर वायपास स्थित ऋषि ग्लोबल स्कूल एवं बचपन प्ले स्कूल के डायरेक्टर ऋषि पाण्डे द्वारा अपना जन्मदिन इस बार बड़े अनूठे रूप में स्कूली बच्चों के बीच मनाया गया। ऋषि पाण्डे ने अपने माता-पिता केशव-श्रीमती सुषमा पाण्डे की प्रेरणा से यह प्रण किया कि वह स्वयं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

इस कारण वह अपने जन्मदिन को भी वह शिक्षा के रूप में मनाऐं इसे लेकर अनूठा आयोजन दूर-दराज के ग्रामीण अंचलों में पहुंचकर वहां अध्ययनरत बच्चों को स्कूली सामग्री के रूप में किताब, कॉपी, पेंन, ड्रांईग बॉक्स, पेंसिल से सुसज्जित पैकेट बांटे और सभी बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित किया।

यह शिक्षण सामग्री ऋषि पाण्डे द्वारा अंचल की गरीब बस्तियां एवं सरकारी विद्यालयों में अध्ययन करने वालों बच्चों को वितरित की जिसमें करीब 700 स्कूली छात्र-छात्राओं को कॉपी, किताब, ड्राइंग बॉक्स, पेंसिल उन्हें भेंट करते हुए उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी भी ली और यह सेवा गतिविधि ग्राम नोहरीचक, चिटोरा, चिटोरी, सतनबाडा चाड़, कठमई आदि बस्तियों में की गई जहां शिक्षण सामग्री पाकर बच्चों के चेहरों पर खुशी नजर आई और इन शासकीय विद्यालयों के शिक्षकों ने भी इस सेवा कार्य को सराहा और अनूठे जन्मदिन के अवसर पर स्कूल डायरेक्टर ऋषि पाण्डे को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान बच्चों में मिष्ठान भी वितरित किया गया।
G-W2F7VGPV5M