कल्लू पहलवान ने सबसे वजनी नाल उठाकर जीती प्रतियोगिता | Shivpuri News

शिवुपरी। शनि मंदिर गुरावल में शनिवार को शनि अमावस्या के उपलक्ष्य में मेला आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। अलग-अलग प्रतियोगिताएं भी इस दौरान हुईं। ग्वालियर भितरवार के चीनौर से आए पहलवान कल्लू परिहार ने सबसे अधिक वजनी नाल उठाकर प्रतियोगिता जीत ली। वहीं दौड़ प्रतियोगिता में विनोद यादव विजेता रहे।

विनोद को इनाम के रूप में हीराे साइकिल प्रदान की गई। मेले में पशुपालन मंत्री लाखनसिंह यादव भी शामिल हुए। उनके साथ पोहरी विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा भी मौजूद थे। मंत्री यादव ने विजेताओं काे पुरस्कार बांटे।

साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली शिवपुरी जिले की प्रतिभाओं एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में जिले का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। वहीं पुरानी छावनी ग्वालियर से आए पहलवान प्रीतम जाटव ने मेले में अद्भुत प्रदर्शन किए। प्रतियोगिता में दूसरे राज्यों के पहलवानों ने भी हिस्सा लिया।

पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव गुरावल गो-शाला का काम देखने पहुंचे। उन्होंने अधिकारी और निर्माण एजेंसी को समय पर काम करने को कहा। मंत्री ने यह काम नवंबर तक खत्म करने के लिए कहा है। मंत्री ने कहा कि पोहरी तहसील में गो-अभयारण्य बनाया जाएगा।