​गोद भरने वाली प्रसिद्ध् बूढदा माता के मंदिर में चोरी, बार-बार चोरी के कारण ग्रामीणों में आक्रोश | Pohri News

पोहरी। खबर जिले के पोहरी विधानसभा के गोवर्धन थाना क्षेत्र से आ रही हैं। थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बूढदा में इस क्षेत्र का सबसे प्राचीन माता के मंदिर से शनिवार-रविवार की रात में अज्ञात चोरो को अपना निशाना बनाते हुए मंदिर में लगे लगभग 100 पीतल के घंटो को चुरा लिया,लेकिन रात के समय अपने जानवरा को चारा रहे ग्रामीणो ने इन चोरो को देख लिया इस कारण यह चोर घंटे रास्ते में ही फैक गए।

ग्राम बूढदा में स्थित काली माता के पुजारी मातादीन कुशवाह ने बताया है कि गांव के प्राचीन मंदिर जो बूढदा की माता के नाम से कई जिलो में प्रसिद्ध् हैं,इस मां को गोद भरने वाली मां भी कहा जाता हैं। रविवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोर मंदिर से पीतल के 64 घंटे जिनका वजन लगभग 1 क्विंटल से अधिक था, इसके अलावा कुछ दिन पहले ही मंदिर में लगे 100 घंटे पहले भी चोरी हो चुके है कुशवाह की माने तो इस गांव के इसी मंदिर से दूसरी  बार चोर घंटों को चुरा कर ले गए हैं।

जबकि यहां के हनुमान मंदिर से पूर्व में कई वार घंटे चोरी हो चुके हैं। साथ ही इस तरह मंदिरों से हो रही लगातार चोरियों की वारदातों से ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही मंदिर से चोरी गए घंटों का सुराग यदि पुलिस प्रशासन ने नहीं लगाया तो ग्रामीण आंदोलन करने पर विवश होंगे।