नवजात शिशुओं को लायंस क्लब ने बांटी मच्छरदानी, बताया स्तनपान का महत्व | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा गत दिवस जिला चिकित्सालय पहुंचकर प्रसूता कक्ष में महिलाओं के बीच उन्हें स्तनपान का महत्व बताया तो वहीं प्रसूताओं और उनके नवजातों को मच्छर मक्खी के काटन से बचाने के लिए मच्छरदानी का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर लायनेस क्लब साउथ की अध्यक्षा श्रीमती नीलू जैन, सचिव श्रीमती नीलम बीसानी व कोषाध्यक्ष श्रीमती रूचि सांखला द्वारा जिला चिकित्सालय के प्रसव कक्ष में पहुंचकर नवजात शिशुओं का हाल-हाल जाना और उन शिशुओं की मॉताओं को गंदगी से दूर रहने, प्रसव बाद बच्चे को स्तनपान कराने को लेकर भी जागरूक किया गया।

इस दौरान बच्चों को मच्छर मक्खी के दंश से बचाने के लिए लायनेस क्लब साउथ द्वारा 40 मच्छरदानी नवजात शिशुओं की माताओं को भेंट की व बिस्किट का भी वितरण किया गया। साथ ही विश्व स्तनपान का संदेश देते हुए बताया कि मॉं का प्रथम दूध बच्चे के लिए अमृत के समान है और छ: महीने तक मॉं को  शिशु के लिए नियमित रूप से स्तनपान कराना चाहिए ताकि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ रहें।

इस समझाईश को प्रसूताओं ने भी माना और इस जानकारी के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मच्छरदानी वितरण कार्यक्रम में लायनेस क्लब साउथ की ओर से अन्य महिला पदाधिकारी व सदस्यों में श्रीमती रूचि जैन, श्रीमती रिचा गुप्ता, श्रीमती संगीता जैन, श्रीमती मंजू अग्रवाल, श्रीमती कविता गुप्ता, श्रीमती प्रगति जैन, श्रीमती शोभा जैन, श्रीमती रितु गोयल, श्रीमती मीरा पोददार, श्रीमती लता जैन, श्रीमती वर्षा जैन आदि मौजूद रही जिन्होनें इस सेवा कार्य में सहभागिता निभाते हुए अपना सेवा कार्य कर योगदान दिया।