Ads 720 x 90

दहेज प्रताणना से तंग आकर मासूम की मां ने किया था आत्मदाह, सपरिवार मामला दर्ज | KARERA NEWS

करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते 26 जुलाई को अपने ही घर में आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने अग जांच के बाद सभी ससुरालजनों पर दहेज प्रताणना सहित 304 बी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। इस मामले में मासूम अपने पीछे 4 माह की मासूम को छोड गई है।  

जानकारी के अनुसार बीते 26 जुलाई को सुमन पत्नि धर्मेन्द्र जाटव उम्र 21 साल ने अपने ही घर में आग लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के ससुराल जन तत्काल युवती को लेकर झांसी पहुंचे। जहां युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया। इस मामले की विवेचना एसडीओपी करैरा आत्माराम शर्मा ने की।

जांच के दौरान एसडीओपी करैरा ने पाया कि सुमन पत्नि धर्मेन्द्र जाटव निवासी दतिया की शादी डेढ साल पहले आरोपी धर्मेन्द्र जाटव के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक तो ठीक रहा। उसके कुछ दिनों बाद से ही आरोपी युवती को दहेज के लिए प्रताणित करने लगे। इस दौरान युवती को एक बेटी भी हो गई। उसके बाबजूद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।

इससे प्रताणित होकर बीते 26 जुलाई को युवती ने अपने ही घर में ज्वलनशील पदार्थ अपने उपर डालकर खूद को आग के हबाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति धमेंन्द्र जाटव,ससुर नाथूराम जाटव,सार त्रिवेणी जाटव, जेठ देवेन्द्र जाटव,जेठानी रश्मि जाटव के खिलाफ धारा 304वी, 498ए, 34ताण्हि, 3ध्4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।