आंगनबाड़ी से दलिया देने से मना किया तो युवक ने सहायिका को कूट दिया | KARERA NEWS

शिवपुरी। करैरा के ग्राम करौंठा के मजरा रामनगर में स्थित उप आंगनबाड़ी केंद्र में घुसकर मंगलवार की दोपहर एक आदिवासी युवक ने आंगनबाड़ी सहायिका के साथ मारपीट कर दी। आरोपी आंगनबाड़ी पहुंचकर अपने बच्चों के लिए दलिया की मांग कर रहा था।

लेकिन सहायिका ने आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के आए बिना दलिया देने से इंकार कर दिया जिससे नाराज होकर उसने सहायिका के साथ घटना कारित कर दी। पीडि़त आंगनबाड़ी सहायिका की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 452, 294, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सीता पत्नि दिनेश जाटव निवासी करौंठा मजरा रामनगर में स्थित उप आंगनबाड़ी केंद्र पर सहायिका के रूप में पदस्थ है। मंगलवार को बारिश होने के चलते पीडि़ता आंगनबाड़ी केंद्र पर थी और वहां मौजूद बच्चों को दलिया का वितरण कर रही थी।

उसी समय गांव में रहने वाला आरेापी मनोज उर्फ बुद्धू आदिवासी वहां आया और उसने सहायिका से अपने बच्चों के लिए दलिया मांगा, लेकिन सहायिका ने यह कहकर इंकार कर दिया कि आंगनबाड़ी पर उसके बच्चे नहीं आए हैं जब तक वह आंगनबाड़ी में नहीं आएंगे तब तक उन्हें दलिया नहीं दिया जाएगा।

लेकिन आरोपी बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र न लाने और उनके लिए घर पर ही दलिया ले जाने की मांग पर अड़ा रहा और इसी के चलते आरोपी ने सहायिका के साथ मारपीट कर दी और उसे दलिया वितरण करने से रोककर सहायिका कार्य में बाधा उत्पन्न की। आरोपी ने पीडि़ता को जान से मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद पीडि़ता ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।