कोलारस एक्सीडेंट कांड | बिना ज्यूडिशियल जांच के में यहां से नहीं उठूंगा: विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी

Bhopal Samachar
कोलारस। आज दिन भर से चल रहे कोलारस के एक्सीडेंट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके पीछे विभागीय अधिकारी द्धारा लापरवाही पूर्ण तरीके से कार चलाने और फिर अब थाना प्रभारी ने पब्लिक को गुमराह कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करने से उपजा आक्रोश अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हादसे में म्रतक राजाराम रघुवंशी की लाश को अब थाने में रखकर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी धरना दे रहे है। अब विधायक रघुवंशी इस धरने में शामिल होने आ रहे स्थानीय सांसद डॉ केपी यादव का इंतजार कर रहे है।

इस धरने की आहट और मीडिया के दबाव के चलते इस मामले में एसपी राजेश सिंह चंदेल ने धरने से पहले ही इस हादसे के जिम्मेदार बीके माथुर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को भी हिरासत में ले लिया है। वही इसको बचाने की जुगत में लगे थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को एसपी शिवपुरी ने तत्काल प्रभाब से निलंबित कर दिया है। एसपी को उम्मीद थी कि इस निलंबन की कार्यवाही से शायद इस मामले की हबा थम जाए। परंतु ऐसा विल्कुल भी नहीं हुआ।

अब हुआ यह कि विधायक इस मामले को लेकर शोसल साईड पर इस धरने की अपने समर्थकों से अपील कर चुके थे। जिसपर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी कांग्रेस के इस राज को गुण्डा राज बताते हुए थाने में ही लाश के साथ धरने पर बैठ गए। जहां विधायक रघुवंशी ने मांग की है कि सस्पेंड के साथ साथ इस पूरे मामले की ज्यूडिशियल जांच हो। जिसपर शिवपुरी कलेक्टर अनुग्रहा पी ने विधायक को समझाने का प्रयास किया। परंतु वह नहीं माने। कलेक्टर ने इस मामले में जांच के बाद जरूरत पडने पर ज्यूडिशिल जांच की बात कही। परंतु बताया जा रहा है कि विधायक ने कलेक्टर को यह कहते हुए धरने खत्म न करने की बात कही कि आप दो दिन में यह जांच के आदेश दे दे। हम दो दिन तक थाने में ही शांति पूर्ण धरना दे रहे है।

बताया जा रहा है उसके बाद कलेक्टर ने इस मामले में उपर बात कर ज्यूडिशियल जांच के आदेश जारी करने की बात कही है। यह पूरा घटनाक्रम थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह सिकरवार के चलते हुआ है। जब पब्लिक ने जिस आरोपी को पकडकर पुलिस के हबाले किया उसे ही थाना प्रभारी ने एफआईआर से हटा दिया। जिसके चलते यह हालात निर्मित हुए है। इस धरने के दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि वह बिना ज्यूडिशल जांच के यहां से नहीं उठेंगे। चाहे जिसके लिए उन्हें अपनी जान देनी पड़े। 
G-W2F7VGPV5M