Ads 720 x 90

धारा 370 : हिंदूवादी संगठनों ने मनाया जश्न, गीता पब्लिक में फहरा तिरंगा | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। आज लोकसभा में धारा 370 हटाने की घोषणा के बाद से ही शहर में लोगों में उत्साह का वातावरण देखने को मिला। हिन्दूवादी संगठन बजरंग दल द्वारा भी जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने पर उत्साह मनाया और शहर के माधवचौक पर पहुंचकर जोरदार जयकारे लगाए। इस अवसर पर बजरंग दल जिला संयोजक विनोद पुरी और जिला सह संयोजक व यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने बताया कि आज का दिन इतिहास में दर्ज होने वाला दिन है जिसके लिए बजरंग दल द्वारा भी समय-समय पर जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 हटाने के लिए अनेकों संघर्ष, धरना प्रदर्शन एवं आन्दोलन किए गए।

आज उसका परिणाम हमें केन्द्र की मोदी सरकार ने दिया है जहां जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर पूरे देश को एक संविधान में लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। इस निर्णय से समूचे भारतवासियों में हर्ष की लहर व्याप्त है और इस उत्साह और उल्लास के बजरंग दल ने शहर के माधवचौक पर पहुंचकर आमजन के बीच पहले जोरदार आतिशबाजी चलाई फिर मिष्ठान वितरण कर अपनी खुशी को मनाई और लोगों को भी इस अवसर बधाईयां देकर भारत माता की जय, जय-जय श्रीराम के जोरदार नारों से शहर को गुंजायमान कर दिया। इस अवसर पर अनेकों बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे जिन्होंने मिष्ठान वितरण में भाग लिया।

गीता पब्लिक स्कूल में फहराया तिरंगा फहराया

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर एक ओर जहां विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने मिलकर अपनी खुशी का इजहार किया तो वही शहर के मध्य गीता पब्लिक स्कूल में स्कूली बच्चों के साथ मिलकर विद्यालय संचालक पवन शर्मा ने तिरंगा फहराते हुए अपनी खुशी का इजहार किया और बच्चों को भी धारा 370 के महत्व को बताया।

धारा 370 के कारण देश के विभिन्न कोनों से पहुंचने वाले यात्रियों और स्थानीय रहवासियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन अब यह धारा हटने से पूरे देश में एक ही संविधान और कानून लागू होगा जिससे कश्मीर के लोग भी लाभान्वित होंगें। इस दौरान बच्चों ने भी तालियां बजाकर धारा 370 हटाए जाने को लेकर अपने खुशनुमा माहौल का नजारा पेश किया। इस अवसर पर अन्य विद्यालयीन स्टाफ भी मौजूद रहा।