Ads 720 x 90

अब बारिश को लेकर सोशल पर आया अंधविश्वास, USER बोले कि मेले वालों ने बांध दिया है पानी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। प्रकृति की लीला भी अजीब है। शिवपुरी के इर्द-गिर्द अच्छा पानी बरस रहा है, लेकिन शिवपुरी में पानी न बरसने से अंधविश्वास फैल रहा है। अब कहा जा रहा है कि सिद्धेश्वर बाणगंगा मेला वालों ने पानी बांध दिया है जिसके कारण पानी नहीं बरस रहा। यह दलील भी दी जा रही  है कि काफी साल पहले  जब गांधी पार्क में सर्कस लगा था तब भी बरसात नहीं हुई थी। ऐसे में यह भी सवाल उठ रहे हैं कि इस बार बरसात में मेला क्यों लगाया  गया है? जबकि मेले महाशिवरात्रि पर्व पर लगाया जाता है।

शिवपुरी में बरसात न होने से लोगों का बुरा हाल  है। यहां जमकर गर्मी पड़ रही है और उमस के कारण कूलर,पंखे आदि फैल हो गए हैं। रोजाना आशा बंधती है कि आज पानी बरसेगा। मौसम वैज्ञानिक भी शनिवार से पानी की भविष्यवाणी कर रहे हैं। फिर कहा गया कि सोमवार से बरसात  शुरू हो जाएगी, लेकिन आसमान का जो रूख है उससे दूर दूर तक बरसात  नजर नहीं आती।

जबकि सुरवाया, सेसई, कोलारस, बदरवास आदि क्षेत्रों में बरसा हो चुकी है। यह प्रकृति  का कमाल है या कुछ लोगों के अनुसार उन तांत्रिकों का कमाल जिन्होंने पानी बांध दिया है। बहरहाल कारण कुछ भी हो बरसात न होने से  शिवपुरी में किसान और आम नागरिक परेशानी महसूस कर रहे हैं।