Ads 720 x 90

शिक्षकों की भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग, बेरोजगार युवाओं ने सौंपा ज्ञापन | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। म.प्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 1 व वर्ग 2 का परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने को लेकर आज एक दर्जन से अधिक बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा हैं। ज्ञापन में मांग की हैं कि जल्द ही परीक्षा परिणाम घोषित किया जाए जिससे बेरोजगार छात्रों को रोजगार उपलब्ध हो सके।

ज्ञापन के माध्यम से समस्त शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यार्थी ने म.प्र. सरकार द्वारा वर्ष 2018 में पीईवी के माध्यम से शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग 1 व 2 की रिक्तियां निकाली गई थी। जिसकी ऑन लाईन परीक्षा फरवरी व मार्च 2019 में आयोजित की गई थी परन्तु 5 माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। जबकि एमपी, पीईवी के नियमानुसार परीक्षा परिणाम अधिकतम 45 दिन में दे दिया जाता हैं।

लाखों उम्मीदवारों का भविष्य दाव पर लगा हैं और शिक्षण सत्र 2019-20 भी प्रारंभ हो गया हैं और विद्यालयों में शिक्षकों के अभाव से म.प्र. की शिक्षा व्यवस्था और बच्चों का भविष्य अंधकार में हो रहा हैं साथ ही शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण युवाओं को ओवरऐज होने का भी खतरा बना हुआ हैं। म.प्र. के शिक्षित बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से शीघ्र ही परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की हैं। जिससे शिक्षक भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो सके।