स्वच्छता अभियान गिरा औंधे मुंह: शौचालय में बन रहा है आंगनबाड़ी के बच्चों का भोजन | KARERA,SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
करैरा। खबर जिले के करैरा तहसील की एक आगंनबाडी से आ रही हैं,जहां देश का स्वच्छता अभियान का गला घौट दिया गया हैं। अभी तक आम ग्रामीणो के शौचालय के किसी दूसरे रूप में इस्तेमाल करने की खबर आती रही हैं, लेकिन अब सरकारी भवनो में भी शौचालय का उपयोग किसी दूसरे काम में किया जा रहा हैं।
जानकारी के अनुसार करैरा के सिलानगर स्थित पोखर आंगनबाड़ी केंद्र पर बनाए गए शौचालय का उपयोग रसोई घर के रूप में किए जाने का मामला सामने आया है। इसमें शौचालय कक्ष में समूह द्वारा बच्चों के लिए भोजन बनाने का आरोप है। इस मामले में सीडीपीओ ने कारण बताओ नोटिस जारी कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से जवाब मांगा है।

दरअसल करैरा के सिलानगर पोखर आंगनबाड़ी केंद्र में मासूम बच्चों को मिड डे मील का खाना शौचालय में बनने का मामला मंगलवार को सोशल साइट्स पर वायरल हुआ तो हडकंप मचा। ऐसे में महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी बचाव की मुद्रा में आते नजर आ रहे हैं।

आंगनबाड़ी केंद्र पर चल रही इस मनमानी को लेकर जब महिला एवं बाल विकास विभाग की सीडीपीओ प्रियंका बुनकर से बात की गई तो वे बोलीं कि वे इस संबंध में अभी कुछ नहीं कह सकतीं।

सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण मांगा गया है, इसके बाद ही कुछ कह सकूंगी। वहीं महिला बाल विकास अधिकारी देवेंद्र सुंदरयाल का कहना है कि मामला सामने आने के बाद उन्होंने कार्यकर्ता और संचालिका को नोटिस दिया है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी किया है

शौचालय पूरा बना नहीं था। हम इसकी जांच करा रहे हैं। समूह की संचालिका और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस भी दिया है। खाना बनाने के लिए दूसरे स्थान की व्यवस्था भी की है। देवेंद्र सुंदरयाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M