Ads 720 x 90

स्मैक के खिलाफ सड़कों पर CRPF, किन्नर समाज सहित बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। इन दिनों शहर में लगातार हो रहे हादसों में स्मैक के नशें की मात्रा बढ जाने से अब लोग सडकों पर उतरने को मजबूर हो गए है। हालात यह हो गई है कि प्रतिदिन कोई न कोई इस नशे की भेंट चढ रहा है। जिसके चलते अब लोग जनजागरूकता फैलाने सडकों पर उतरने को मजबूर हो गए है। शहर में आज वसुंधरा कुटुंबकम शिक्षा प्रसार एवं जन कल्याण समिति के आह्वान पर समस्त शिवपुरी वासियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों, विद्यालयों, किन्नर समाज, सीआरपीएफ एवं विभिन्न प्रशासनिक विभागों की सहायता से विशाल नशा मुक्त शिवपुरी जन जागरण रैली का आयोजन किया गया ।

इसमें समाज के विभिन्न जननायको ने रैली का समर्थन किया एवं नशे को शहर से पूरी तरह से खत्म कर देने के लिए हर संभव प्रयास करने की शपथ ली रेली  के समर्थन में गुना शिवपुरी सांसद डॉक्टर के पी यादव एवं कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी जी भी उपस्थित रहे।

किन्नर समाज शिवपुरी से मंजू मासी किन्नर, ममता मौसी किन्नर, साधना किन्नर, तमन्ना किन्नर, सानिया किन्नर, कोलारस से फिरोज मौसी किन्नर, सरोज मौसी किन्नर , ठाकुर पुरा से सोनम मौसी किन्नर, वैशाली मौसी किन्नर ने संयुक्त रूप से शहर में प्रयोग किए जाने वाले नशे का एक सुर में विरोध किया उन्होंने समस्त समाज से आवाहन किया की वे नशे की बुरी लत को जल्दी से जल्द ही छोड़ दें क्योंकि नशा समाज को और परिवार को खोखला करता जा रहा है।

सीआरपीएफ की टीम का नेतृत्व कर रहे कमांडेंट ने समाज के सभी सदस्यों से सभी तरह के नशे का पुरजोर विरोध करने का आह्वान किया और हैप्पी डेज स्कूल, भारतीय विद्यालय शिवपुरी, गीता पब्लिक स्कूल, मदर टेरेसा स्कूल, गुरु नानक स्कूल, विद्या भारती हॉस्टल, गैलेक्सी अकैडमी, आदी से विद्यार्थी एवं उनके अध्यापक गण पूरे जोश के साथ नशे आदि का विरोध करते नजर आए।

मंगलम संस्थान, सेवा आश्रम, पब्लिक पार्लियामेंट, आदि सामाजिक संस्थानों ने वसुंधरा कुटुंबकम शिक्षा प्रसार एवं जन कल्याण समिति की पहल का स्वागत करते हुए नशे के विरोध में एक स्वर होकर शासन प्रशासन एवं समाज का सहयोग करने का वचन दिया।

शिवपुरी सीएमएचओ डॉक्टर एलएल शर्मा जी ने जानकारी देते हुए बताया की नशे के इस जाल से युवाओं को बाहर निकालने के लिए जिला अस्पताल के अंदर  मनकक्ष नामक वर्ल्ड का आरंभ किया गया साथी उन्होंने वसुंधरा समिति की प्रयासों की सराहना की। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शिवपुरी के अध्यक्ष डॉक्टर निसार अहमद ने समिति के प्रयासों को सराहा।

उल्लेखनीय हो कि वसुंधरा कुटुम्‍बकम शिक्षा प्रसार एवं जन कल्याण समिति समाज में विलुप्त होती जा रही मानवता को पुनः जीवित करने एवं उसके संरक्षण हेतु समर्पित है जिसके अंतर्गत नियमित वर्कशॉप एवं सेमिनार आदि आयोजित किए जाते रहते हैं। रेली के दोरान सभी को पानी पाऊच की व्यवस्था संजीव गुप्ता डिजीनेट कम्प्यूटर के सोजन्य से रही।