छात्र संघ चुनाव सुचारू रूप से कराने ABVP ने सौंपा ज्ञापन | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विगत वर्ष ना हुए छात्र संघ चुनाव को सुचारू रूप से चालू रखने एवं इस बार प्रत्यक्ष प्रणाली के अनुसार छात्र संघ चुनाव किए जाने का उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के नाम ज्ञापन दिया। नगर सह मंत्री दीपा जाटव ने बताया कि देश व राष्ट्र के निर्माण में देश के छात्रों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जो छात्र अपनी पढ़ाई के साथ साथ समाज व राष्ट्र के प्रति भी  सजग रहता है और भविष्य के लिए देश व प्रदेश में एक सशक्त छात्र नेतृत्व का निर्माण होना अति आवश्यक है।

यह सब छात्र संघ चुनाव के माध्यम से ही संभव है जब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुई और माननीय जीतू पटवारी जी उच्च शिक्षा मंत्री  के रूप में चुने गए तब आपने प्रदेश की मीडिया के समक्ष प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने की बात कही। तब से प्रदेश के लाखों छात्र व युवाओं में उम्मीद जगी है कि आप प्रदेश में प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराएंगे क्योंकि कहीं ना कहीं आप भी छात्र राजनीति से निकले हैं परंतु अभी तक उच्च शिक्षा विभाग द्वारा छात्र संघ चुनाव संबंधित किसी भी प्रकार के निर्देश नहीं आना छात्रों में असंतोष जनक  है , अत: श्रीमान जी आप से निवेदन है कि छात्र हितों को सर्वोपरि रखते हुए प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराए जाने के निर्देश दिए जाएं अन्यथा अ भा वि प प्रदेश सरकार के विरोध में उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी मध्यप्रदेश शासन की होगी।

ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला प्रभारी राहुल सिंह पडऱया पूजा गुर्जर संकल्प जैन साहिल माथुर प्रद्युम्न गोस्वामी मनीषा जैमिनी देवश्री आचार्य पूनम यादव पीयूष जैन देवेश धानुक अनुरंजन चतुर्वेदी देवांग शर्मा हर्षित शिवहरे राहुल कुशवाह मोहित लोधी गिर्राज शर्मा एवं आधा सैकड़ा कार्यकर्ता मौजूद रहे।