पुलिया बनाकर मिट्टी हटाना भूल गया ठेकेदार,8 वर्षीय मासूम पानी में डूब गया, मौत | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के पिछोर गोरा मार्ग से आ रही है। जहां बीते रोज गढीबरोद गांव के पास एक पुराने रपटे पर पुलिया निर्माण के बाद ठेकेदार मिट्टी हटाना भूल गया। जिसके चलते पुलिया के दूसरी और पानी भर गया। इस पानी में एक 8 वर्षीय मासूम की डूब जाने से मौत हो गई है। इस मामले की सूचना म्रतक के परिजनों ने पुलिस थाना सुरवाया में दी। जहां पुलिस ने मर्ग कामय कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार सुरवाया से पिछोर-गोरा मार्ग के लिए प्रधानमंत्री सडक बनाई गई है। यह सड़क गढीबरोद गांव से होकर गुजरी है। गांव के पास पुराने रपटे की जगह नई पुलिया का निर्माण कराया गया है। पुलिया बनाने के दौरान ठेकेदार द्वारा मिट्‌टी को नहीं हटाया गया। रविवार की सुबह गांव में करीब डेढ़ घंटे बारिश हो गई। पुलिया में मिट्‌टी की वजह से पानी दूसरी तरफ नहीं जा सका।

पुलिया में ही पानी भर जाने से गांव का ही बच्चा विक्रम पुत्र स्वर्गीय अनूप धाकड़ उम्र 8 साल दूसरे बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने के बाद पुलिया की तरफ आ गया। दोपहर करीब 3.30 बजे बच्चा कपड़े उतारकर पानी में उतर गया। गहराई का अनुमान नहीं होने की वजह से विक्रम धाकड़ की डूब जाने से मौत हो गई। घटना के दौरान मौके पर कोई नहीं था। ग्रामीणों ने लाश उतराती देखी और परिजन व पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर सुरवाया पुलिस मौके पर पहुंच गई। बच्चे के शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लगाए, पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

मृतक विक्रम के पड़ौसी ओमप्रकाश धाकड़ का कहना है कि प्रधानमंत्री सड़क बनने के साथ नई पुलिया बनाई गई है। पुलिया बनाने के दौरान अंदर मिट्टी भर गई थी। ओमप्रकाश का कहना है कि पहले से वहां कोई गड्‌ढा नहीं था। पानी नहीं निकल पाया और बारिश का पानी पुलिया के नीचे भर गया। पानी भरा देखकर बच्चा नहाने चला गया। जिससे उसकी मौत हो गई। बरसात से पहले यदि मिट्टी हटा दी गई होती तो आज यह हादसा नहीं होता।

इनका कहना है

प्रधानमंत्री सड़क लगभग बन चुकी है। गढी बरोद पर रपटे की जगह नई पुलिया का निर्माण कराया गया है। मामले में ठेकेदार बंसल से बातचीत करेंगे। हालांकि पुलिया ग्रामीणों की सुविधा के लिहाज से बनाई है। ठेकेदार जानबूझकर कोई गलती नहीं कर सकता।
ओमप्रकाश दसौरा, महाप्रबंधक पीआईयू-2, प्रधानंमत्री ग्राम सड़क शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M