Ads 720 x 90

नगर की तीन पेयजल टंकी निर्धारित समय में शुरू करने प्रभारी मंत्री ने निर्देश | Shivpuri News


शिवपुरी। जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए सिंध जलावर्धन योजना के तहत पेयजल आपूर्ति हेतु शहर में बनाई गई टंकियों की स्थिति की जानकारी लेते हुए संबंधित निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि कलेक्ट्रेट, गांधीपार्क और फतेहपुर में बनाई गई टंकियों को वितरण लाईन से जोड़ने का कार्य क्रमशः 24 जून, 27 जून एवं 29 जून तक पूर्ण किया जाए। समय-सीमा में कार्य न करने पर संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए उपयंत्री को जवाबदेही निर्धारित की जाए।

प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान पेयजल, सड़कों का निर्माण, विद्युत आपूर्ति, स्वास्थ्य आदि कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री बैजनाथ सिंह यादव, विधायक करैरा जसमंत जाटव, विधायक पोहरी  सुरेश राठखेड़ा, प्रभारी कलेक्टर  एच.पी.वर्मा, पुलिस अधीक्षक  राजेश सिंह, अपर कलेक्टर  आर.एस.बालोदिया सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नगर की पेयजल की समीक्षा करते हुए नगर पालिका एवं संबंधित एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसी पाईप लाईन जो टूटी हुई है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत करें। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली कनेक्शन के अभाव में कोई भी नलजल योजना बंद न रहे।

उन्होंने पोहरी की अर्गरा, खनियांधाना की मगरौनी और नरवर जनपद पंचायत की कारवा नलजल योजना को तत्काल बिजली कलेक्शन करने के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को निर्देश दिए। जिससे इन नलजल योजनाओ का लाभ ग्रामीणों को मिल सके।

उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे हेण्डपंप जिनमें पर्याप्त पानी है लेकिन कुल तकनीकी के कारण खराब पड़े हुए है। उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कर क्रियाशील किया जाए। उन्होंने पोहरी विधानसभा क्षेत्र में हेण्डपंपों के संधारण हेतु अतिरिक्त वाहन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

मंत्री तोमर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि नगर के ऐसे वार्ड जहां टेंकरों के माध्यम से पेजयल आपूर्ति की जा रही है। उन सभी टेंकरों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाए। उनके भ्रमण के दौरान टेंकरों में जीपीएस सिस्टम लगा न होने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका एवं सड़कों से संबंधित निर्माण विभागों को निर्देश दिए कि नगर के मुख्य मार्गों पर जो गड्डे हो गए है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर भरने की कार्यवाही करें। इसके लिए जवाबदेही सुनिश्चित करने के प्रभारी कलेक्टर को निर्देश दिए।