नाबालिग बलात्कार पीड़िता की शादी, पिता पर मामला दर्ज, सम्मेलन संचालको पर कार्रवाई नही | POHRI, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
पोहरी। खबर पोहरी अनुविभाग के कस्बे भटनावर से आ रही हैं कि एक नाबालिग की शादी पिता ने पिछले माह पूर्व हुए सम्मेलन में करा दी। उकत नाबालिग बलात्कार पीडिता हैं और इसी मामले में बनाए गए आरोपी ने ही इसकी शिकायत की। पुलिस ने इस मामले मे जांच कर नाबालिग की शादी के मामले में उसके पिता पर मामला दर्ज कर लिया हैंं।

इस मामले में एक बात यह भी सिद्ध् हो गई कि अभी भी सम्मेलनो में नाबालिग की शादिया हो रही हैं। धाकड समाज के इस  सम्मेलन के संचालको पर कोई भी मामला दर्ज न होने पर इस कार्रवाई पर सवाल खडे होना शुरू हो गए हैं।
  
जानकारी के मुताबिक भटनावर निवासी व्यक्ति ने 7 मई 2019 को आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में एक पिता ने बेटी की शादी करा दी। धाकड़ समाज के उक्त सम्मेलन में शादी के समय लड़की की उम्र 17 साल 10 माह थी। मामले की शिकायत गांव के ही एक युवक ने पुलिस अधीक्षक से कर दी।

पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच पोहरी एसडीओपी को सौंपी जांच में बाल विवाह का मामला सही पाया गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर पोहरी थाना पुलिस ने बुधवार को लड़की के पिता पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसडीओपी राकेश व्यास ने बताया कि लड़की के पिता ने पूर्व में शिकायतकर्ता युवक के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। उसी युवक द्वारा मामले में नाबालिग की शादी करने की शिकायत की थी। लड़की 7 जुलाई 2019 को बालिग हो जाती है। यदि बेटी की शादी के लिए पिता दो महीने और इंतजार कर लेता तो आज एफआईआर की नौबत नहीं आती।
G-W2F7VGPV5M