Ads 720 x 90

पूरनखेडी टोल प्लाजा: अव्यवस्थाओं को लेकर अभिभाषकों ने NHAI को लिखा पत्र | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर से 30 किमी दूर पूरनखेड़ी टोल टैक्स पर फैली अव्यवस्थाओं को लेकर अभिभाषक विजय तिवारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को चेयरमैन को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने टोल प्लाजा पर हुई मारपीट की घटनाओं और आए दिन जाम लगने से होने वाली परेशानी का उल्लेख किया है। श्री तिवारी ने पत्र में लिखा है कि पूरनखेड़ी टोल प्लाजा के कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली की जाती है साथ ही वाहन चालकों से उनका व्यवहार भी खराब रहता है।

टोल प्लाजा पर भाजपा के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान और भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के भतीजों के साथ टोलकर्मियों ने अभद्रता की है साथ ही कई वाहन चालकों के साथ भी कर्मचारियों द्वारा मारपीट की गई। यह मामले थानों में दर्ज हैं। इसके बाद भी टोलकर्मियों के व्यवहार में परिवर्तन नहीं हुआ। टोलकर्मी कुछ वाहनों से 200-200 रूपए की अवैध वसूली कर उन्हें खेतों से रास्ता देते हैं।

रात्रि में टोल पर वसूली के कारण दो-दो-तीन-तीन घंटे का जाम भी लगता है जिससे बसों और निजी वाहनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी होती है। श्री तिवारी ने पत्र में स्थानीय पुलिस और टोल प्लाजा प्रबंधन के बीच सांठ-गांठ होने का आरोप लगाया है और कहा है कि पीडि़तों की कोई सुनवाई नहीं होती है ऐसी स्थिति में उन्हें विवश होकर उन्हें यह पत्र लिखना पड़ रहा है।

उन्होंने एनएचएआई चेयरमैन का ध्यान इस ओर भी अंकित किया है कि उनकी शिकायतों के समर्थन में यदि टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीव्ही कैमरों की रिकॉर्डिंग निकलवाकर देखें तो संपूर्ण शिकायत स्वयमेव सिद्ध हो जाएगी। श्री तिवारी ने मांग की है कि टोल प्लाजा के कर्मचारियों के कृत्यों की जांच कर उनके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।