14 वर्षीय लड़की का अपहरण कर शादी करने की योजना, सर्टिफिकेट के चक्कर में पकड़े गए | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। खबर जिले के बदरवास के सरकारी अस्पाताल से आ रही हैं जहां 3 युवक एक नाबालिग लडकी को सूट के ऊपर साडी पहनाकर मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंचें। जहां लडकी उम्र और हाव-भाव देखकर डॉक्टर को कुछ शंका हुआ और शंका समाधान के लिए डॉक्टर ने पुलिस को फोन लगा दिया। बताया गया हैं कि उक्त नाबालिग के अपहरण कर उससे शादी करने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने की तैयारी की जा रही थी, लडकी की उम्र 14 साल बताई जा रही हैं। 

जानकारी के अनुसासर पडौसी जिले गुना के सिरसी थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम गडरिया में निवास करने वाले सवाल सिंह भिलाला कोडर के यहां दो दिन पहले बदरवास ग्राम छपरा तहसील बदरवास जिला शिवपुरी के हामिद पुत्र सोमला भिलाला, उसका भाई गुरारसिंह और दिनेश उसके गांव आए, और उसकी मारपीट कर उसकी 14 साल नाबालिग की लडकी को अगवा कर अपने साथ ले गए। लड़की के अगवा होने का सिरसी थाने में केस दर्ज है।

बताया जा रहा है कि उक्त तीनो अपहतकर्ता 14 वर्षीय नावालिग को बदरवास के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। जहां उन्है बदरवास के बीएमओ डॉ सुशीर कश्यप मिले, बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता इस अपहत्त को सूट के उपर साडी पहनाकर लाए और लडकी का मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने की कहने लग।

डाक्टर ने देखा की लडकी सूट के उपर साडी पहने हैं,ओर उसमी उम्र काफी कम लग रही है और वह बार-बार रो रही हैं, इससे डॉक्टर को शक हो गया और उसे दाल में कुछ काला लगा। उसने तत्काल बदरवास थाने में फोन कर दिया। और इन चारो से कह दिया मै अभी सर्टिफिकेट बनाता हू।

पुलिस  को देखकर दो युवक मौके से भाग खड़े हुए और एक को पुलिस ने दबोच लिया। लड़की से बातचीत के बाद पता चला कि उसे अगवा करके लाया गया है। उसका फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर शादी कराने की कोशिश की जा रही ही है। उसकी उम्र 14 साल है। पिता की मारपीट करके तीनों युवक लाए थे। मामले में बदरवास पुलिस छानबीन कर रही है। सिरसी पुलिस के आने तक किशोरी पुलिस की सुरक्षा में है। पिता को भी सूचना दे दी गई है। डाक्टर की सजगता से नाबालिग की शादी होने से बच गई।