Ads 720 x 90

सांसद बनना या ना बनना महत्वपूर्ण नहीं हैं: नरेन्द्र सिंह तोमर | Pohri, Shivpuri News

पोहरी। मेरा और आपका संबंध सांसद के कारण नहीं है मेरा और आपका संबंध भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के कारण है मैं जब सांसद नहीं था जब भी आप के लिए कार्य करता था और सांसद रहा तो मेरा दायित्व और ज्यादा बढ़ जाता था कोई का सांसद बनना या ना बनना महत्वपूर्ण नहीं हैं।

महत्वपूर्ण हैं,भाजपा का ताकतवर बन्ना और भजपा ताकतवर होगी तो हमारा संबंध जन्म जन्म तक अंतिम सांस तक रहेगा अत: आज आप से बोलता है कि हम सिर्फ दो बातों का ध्यान रखें एक कमल का फूल हमारा चुनाव चिन्ह ब दूसरा हमारा प्रत्याशी कोई भी हो हमें नरेंद्र मोदी जी को ध्यान में रखकर सिर्फ कमल का फूल को विजयी बनाना है उक्त मार्गदर्शन मुरैना लोकसभा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पोहरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में दिया।

नरेन्द्र तोमर ने कहा कि केंद्र में भाजपानीत एनडीए की सरकार बनने के बाद देश का मान सम्मान विश्व पटल पर ऊँचा हुआ है। आने वाला समय भारत का है इसलिए यह लोकसभा का आम चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। आजादी के बाद कभी सरकारो ने नए भारत का निर्माण कैसे होगा यह नही सोचा और उसका परिणाम हुआ कि 60 सालो तक भारत पिछड़ता गया। 

गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार लगातार चरम पर पहुँच रहा था। भारत की जनता उम्मीद भरी निगाहों से किसी ऐसी सरकार का इंतजार कर रही थी। उनकी उम्मीदों को पूरा करे और 2014 में केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी और एक मजबूत और स्थिर सरकार दी। देश के गांव, गरीब, किसान, माताओ, बहनों, युवाओ की अपेक्षाओं को पूरा किया। स्वच्छ भारत, आवास योजना, आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना जैसी सेकड़ो ऐसी योजनाए है, जिनके बाद हम कह सकते है कि नए भारत का निर्माण हो रहा है। 

हम सब का दायित्व है कि नए भारत के निर्माण में अपना योगदान देने पुन: मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाए। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह सत्य व असत्य के बीच की  लड़ाई का चुनाव है कांग्रेस के 55 साल व भाजपा शासन के नरेंद्र मोदी ने 5 साल के कामों की तुलना करें तो कांग्रेस के 55 सालों पर मोदी जी के विकास के पांच साल भारी हैं।

चुनाव की जीत की मूल पूंजी कार्यकर्ता है: अनूप मिश्रा
पोहरी के कार्यकर्ता सम्मेलन में सांसद श्री अनूप मिश्रा ने कहा कि यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। पिछले 5 वर्षों में भाजपा सरकार ने जो कहा वह किया और आज आजाद भारत के इतिहास में देश अपने सर्वोच्च कीर्तिमानो को प्राप्त कर रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत देश का डंका बज रहा है। जब भाजपा की 2 सीट आती थी तब भी भाजपा का कार्यकर्ता ईमानदारी से काम करता था और आज भाजपा की 282 सीट आने पर भी वह बिना घमंड के पूर्ण ईमानदारी से कार्य करता है भारतीय जनता पार्टी का काम एक मिशन है इस मिशन में आप जैसे देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने के साथ-साथ देश में अंत्योदय को साकार करने का कार्य कर पा रहे हैं।

यह चुनाव राष्ट्रवाद व अराष्ट्रवाद के बीच है कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में सेना की अधिकारों पर प्रहार करने का काम कर रही है यह हम कार्यकर्ताओं को सोचना होगा व आम जन के बीच भी यह विषय ले जाना होगा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पं. नेहरू ने गरीबी हटाने की बात कही, उसके बाद फिर इंदिराजी ने कहा गरीबी हटाओ का नारा दिया। लेकिन गरीबी नहीं हटी। फिर राजीव जी ने कहा गरीबी हटाएंगे, मनमोहनसिंह जी ने कहा गरीबी हटाएंगे। लेकिन कांग्रेस 50 सालों में गरीबी तो नहीं हटा सकी, गरीबों को ही हटा दिया।