Ads 720 x 90

सुरक्षा बीमा योजना: परिवार के मुखिया की मौत, परिवार को मिली 2 लाख की आर्थिक सहायता | Pohri, Shivpuri News

पोहरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम लेंगड़ा से आ रही है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व कुशवाह परिवार के मुखिया की मौत हो जाने के बाद परिजन को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा। लेकिन प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के माध्यम से आर्थिक संकट से जूझ रहे परिवार जन को बीमा से कुछ सहायता अवश्य मिली। 

ग्राम लेंगड़ा में रहने वाले सीताराम कुशवाह की कुछ माह पूर्व सड़क हादसा में मौत हो जाने के बाद परिवार को आर्थिक संकट से जूझना पड़ा। लेकिन पति ने एक काम अच्छा किया कि मध्यांचल ग्रामीण बैंक में अपने खाते से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के माध्यम से 12 रुपए साल का दुर्घटना बीमा करवा लिया। 

इस बीमा के माध्यम से यदि किसी व्यक्ति की दुर्घटना में मौत होती है तो परिवार को आर्थिक सहायता के रुप में 2 लाख रुपए की मदद मिलती है, परिवार के सदस्य जब मध्यांचल बैंक की शाखा पोहरी में मृतक पति के खाते के पैसे निकले बैंक आई तो शाखा प्रबंधक देवेंद्र रघुवंशी ने खाते की जानकारी चेक की तो देखा कि प्रधानमंत्री बीमा का पैसा काटा है।

परिवार जन से पूरे कागज जमा करने के 1 माह के भीतर ही मृतक के परिजन को 2 लाख की आर्थिक सहायता मिल गई। मध्यांचल बैंक में क्षेत्रीय कार्यालय से प्रशासन प्रबंधक संजय जैन एवं शाखा प्रंबधक देवेंद्र रघुवंशी, क्षेत्रीय प्रबंधक एसके प्रजापति, कैशियर नंदराम मीणा की उपस्थिति में स्व सीताराम कुशवाह की पत्नि माया कुशवाह को दो लाख की सहायता राशि प्रदान की गई।