SHIVPURI NEWS - डिवायन वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी अपने कर्मचारियों का वेतन डकार कर फरार, SP से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र में कचरा उठाने का काम कर रही इंदौर की कंपनी डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट सर्विस ने अपने आधा सैकड़ा कर्मचारियों का वेतन पिछले 3 माह से रोक लिया है इस कारण इस कंपनी में शहर का कचरा संग्रहण कर रहे कर्मचारियों ने नगर पालिका के सीएमओ से मुलाकात की और एसपी शिवपुरी को कंपनी के खिलाफ शिकायती आवेदन सौंपा है।

एसपी ऑफिस पर लगभग 30 से अधिक युवक इंदौर की कंपनी डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट के खिलाफ एक शिकायती आवेदन लेकर पहुंचे थे। शिकायतकर्ता युवक ने बताया कि हम प्रार्थीगण आउटसोर्स डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट सर्विस इंदौर की कम्पनी ने नगरपालिका शिवपुरी के माध्यम से हमे कचरा कलेक्शन वाहन चालक हेल्पर, सुपर बाईजर, तथा कम्प्यूटर ऑपरेटर आदि को कार्य पर रखा गया है।

जिसमें हमारे द्वारा अपना कार्य लगन, मेहनत, ईमानदारी के साथ संपादित किया जा रहा है जिसमें हमें कलेक्ट्रेट का वेतन नहीं दिया जा रहा है व मनी मर्जी से वेतन दिया जा रहा है व वेतन चाहे जब काट दिया जाता है।

इस कंपनी ने पिछले 3  माह से कम्पनी द्वारा वेतन नहीं दिया गया है जिससे हम प्रार्थी गणों को अपना व अपने परिवार के भरण पोषण में काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। कंपनी के ठेकेदार से कहने पर हटाने की धमकी देते हैं और कई कर्मचारियों को हटा भी दिया गया है। इस कंपनी के ठेकेदार इमरोज खांन, फरदीन खान, नरेश जाटव, दीपक भाकड, सुनील अवधेश जाटव आदि को हटा दिया गया है व उनके द्वारा किये गये कार्य का भी भुगतान नहीं किया गया है।

यह कि इस संबंध में हमारे द्वारा श्रीमान मुख्य नगरपालिका अधिकारी महोदय शिवपुरी को मौखिक रूप से वेतन के संबंध में कहा गया तो उनके द्वारा बताया जा रहा है कि इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूँ आप कम्पनी के ठेकेदार से बातें करे वही आपका निराकरण करेंगे । एसपी ऑफिस पहुंचे इन युवको ने एसपी शिवपुरी से इस कंपनी के ठेकेदार पर कार्यवाही करते हुए वेतन दिलवाने का निवेदन किया है।

चार माह पहले दिया था ठेका अब निरस्त

चार महीने पहले नगर पालिका शिवपुरी ने शहर को इंदौर की तरह स्वच्छ बनाने के लिए इंदौर की जिस डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का 13 लाख रुपए महीने का ठेके पर दिया था, उस पर 19 कचरा कलेक्शन वाहनों को खराब करने के आरोप नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षदों ने लगाए हैं। जिसके चलते नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने स्वच्छता अधिकारी को कंपनी पर पेनल्टी लगाने और उसके द्वारा किए गए नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए थे।

खास बात यह है कि अध्यक्ष और पार्षदों की नाराजगी के बाद अब सीएमओ नगर पालिका केशव सिंह सगर ने डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने पर रोक लगा ठेका निरस्त कर दिया है। अब सीधे नगर पालिका अपने कर्मचारियों से पूर्व की भांति कचरा एकत्रित करा रही है इस कारण ही कंपनी ने अपने कर्मचारियों का वेतन रोक लिया है,और कंपनी के कर्ताधर्ता फरार हो गए है।