SHIVPURI के विकास पाल बने सब रजिस्ट्रार,असफलता ही सफलता का पहली मंजिल हैं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अभी घोषित मप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा परिणाम में शिवपुरी निवासी विकास पाल पुत्र शिवराम पाल सब रजिस्ट्रार के पद चयनित हुए हैं। उन्होंने यह सफलता अपने तीसरे प्रयास में हासिल की। विकास ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता का आशीर्वाद और गुरुजनों के मार्गदर्शन को दिया।

 विकास पाल ने बताया कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, सफलता पाने के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित कर लगातार कड़ी मेहनत करनी पडती है, कुछ असफलतायें एवं चुनौतियां आती हैं लेकिन सफलताएँ एवं चुनौतियों से हमें घबराना नहीं चाहिए।

विकास ने बताया कि विषय केन्द्रित तैयारी कर मॉक टेस्ट देते रहना चाहिए जिससे हमें अपने स्वयं के प्रदर्शन का आकलन हो जाता है। विकास ने बताया कि उनका चयन सब रजिस्ट्रार के पद पर हुआ है और नायब तहसीलदार की प्रतिक्षा सूची में उनका स्थान 7वें क्रम पर हैं जिसमें भी उन्हें अंतिम चयन होने की पूरी उम्मीद है। विकास के पिता शिवराम पाल पंचायत सचिव हैं उनका छोटा भाई भी सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा है।

सोशल मीडिया का सकारात्मक पहलू चुने युवा

विकास ने बताया कि वर्तमान में सोशल मीडिया और इंटरनेट हावी है ऐसे में पढाई पर ध्यान केन्द्रित करना आसान नहीं होता लेकिन यदि हम इंटरनेट मीडिया के सकारात्मक पक्ष का सहारा लें तो यह हमारे लिए सोशल मीडिया हमारे लिए बहुत उपयोगी है और परीक्षा की तैयारी में भी इंटरनेट का सहयोग मिलता है।

अगला लक्ष्य डिप्टी कलेक्टर का पद

सब रजिस्ट्रार के पद पर चयनित विकास पाल ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य डिप्टी कलेक्टर के पद हासिल करना है, उन्होंने बताया कि उनका एमपीपीएससी 2022 का मेंस का परीक्षा परिणाम आने वाला है जिसमें उन्हें अपने चयन की पूरी उम्मीद है। उनका लक्ष्य डिप्टी कलेक्टर बनकर शिवपुरी जिले का नाम रोशन करना है।

शिवपुरी क्रिकेट एकेडमी ने किया सम्मानित

एमपीपीएससी से सब रजिस्ट्रार के पद पर चयनित हुए विकास पाल का आज मेला ग्राउंड में खेली जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच के समापन पर शिवपुरी क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष गिरीश मिश्रा मामा, कमल सिंह बाथम, वरिष्ठ खिलाड़ी भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, जीतू ठाकुर, सुबेदार सिंह मुन्ना राजा, लालू शर्मा, किरण शर्मा आदि ने सम्मान किया।
G-W2F7VGPV5M