SHIVPURI NEWS - मुख्यमंत्री ने शिवपुरी वालों से पूछा, बताओ बजट में क्या प्रावधान करना है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने विकसित भारत निर्माण में मध्यप्रदेश के अधिकाधिक योगदान के लिये वर्ष 2024-25 के बजट निर्माण में नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए है। उन्होंने कहा कि नागरिकों के सहयोग से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को विस्तार देने में मदद मिलेगी।

यहाँ पर दे सुझाव

MPMYGov द्वारा नागरिकों को सुझाव, मार्गदर्शन आमंत्रित किए है। सुझाव दिनांक 15 जून 2024 तक दिये जा सकते हैं। नागरिकों द्वारा पोर्टल MPMYGov पर, दूरभाष क्रमांक 0755-2700800, Email - budget.mp@mp.gov.in एवं वित्तीय प्रबंध सूचना प्रणाली 218-एच, द्वितीय तल, वल्लभ भवन मंत्रालय भोपाल पिन कोड - 462004 पर सुझाव दिये जा सकते हैं।

सुझावों के साथ अपना नाम, शहर, जिला पिन कोड भी अंकित करने का आग्रह किया गया है। मुख्य रूप से शिक्षा, रोजगार, कृषि, उद्योग, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, सड़क, अधोसंरचना, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक कल्याण, राजस्व संग्रहण, प्रशासनिक सुधार विषयों पर सुझाव आमंत्रित किये गये हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में बजट के माध्यम से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों के विस्तार के साथ-साथ, रोजगार के नये अवसर सृजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास व आम नागरिकों के जीवन खुशहाल बनाने, विकास की गति सतत बनाये रखने, आधारभूत सुविधाओं का विकास व सभी वर्गों के कल्याण करने के लिये बजट निर्माण एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। इसमें सभी नागरिकों की भागीदारी और उनकी महत्वाकांक्षाओं की अभिव्यक्ति होना चाहिए।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपनों को पूरा करने में मध्यप्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति को ध्यान में रखते हुये प्रदेश के वर्ष 2024-25 का बजट तैयार किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में समाज के सभी वर्गों से प्राप्ति सुझावों, मार्गदर्शन, प्राथमिकताओं आदि से प्रदेश का बजट, प्रदेश के सर्वांगीण विकास की दिशा में बढ़ाया गया एक और महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। श्री देवड़ा ने नागरिकों से प्रदेश की राजस्व आय में वृद्धि के सुझाव के साथ बजट को और अधिक लोक-कल्याणकारी बनाने में सहयोग करने का आग्रह किया है।
G-W2F7VGPV5M