SHIVPURI NEWS - खनियाधाना में निर्माण का दूसरी बार भुगतान लेने का प्रयास, ग्रामीणों की अपत्ति

Bhopal Samachar

खनियाधाना। शिवपुरी जिले की खनियाधाना जनपद पंचायत रही में 5 साल पूर्व की गई सड़क के निर्माण का पुन:भुगतान का प्रयास किया जा रहा है। यह सड़क का निर्माण ग्रामीणों ने स्वयं किया था विभाग के कर्ताधर्ता पुन:इस सड़क के निर्माण के बिल बनाकर शासकीय राशि निकालना चाह रहे थे,लेकिन ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनपद पंचायत के सीईया से की है।

जानकारी के अनुसार रही गावं में निवास करने वाले राहुल राजोरिया, ललित अतुल फूल कुंवर ने जनपद सीईओ खनियाधना को एक आवेदन सौंपा है इस आवेदन के अनुसार ग्रामीणों ने बताया कि जनपद पंचायत खनियाधाना के  ग्राम रही में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत 5 वर्ष पूर्व ग्राम वासियों ने अपनी परेशानी को देखते हुए स्वयं के व्यय और अपने खेतों की मिट्टी डालकर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अमृत सरोवर गंगामाई नाले पर  सड़क का निर्माण करवाया था।

RES  विभाग द्वारा 5 वर्ष पूर्व इस रोड की टी एस बनाकर विभाग के कर्ताधर्ताओं ने इस निर्माण का भुगतान लेने का प्रयास किया था लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण इस टीएस को रद्द करना पडा। अब बताया जा रहा है कि सन 2023-24 की टी एस बनाकर फर्जी भुगतान लेने की तैयारी कुछ अधिकारियों द्वारा की जा रही है,वर्तमान में जो रोड बनी हुई है वह ग्राम वासियों द्वारा 5 वर्ष पूर्व बनाई थी। अब पुन:ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनपद पंचायत खनियाधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से की और भुगतान न हो ऐसी रोक लगाने की ग्राम वासियों द्वारा मांग की है।