SHIVPURI NEWS - नवविवाहिता के प्रेमी ने किया बलात्कार, पति ने देख लिया तो लटक गई फांसी पर, ससुरालियों का आरोप

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड थाना सीमा में बारौद रोड पर रहने वाली एक नवविवाहिता ने बुधवार की रात नवविवाहिता ने फांसी लगा ली। ससुरालियों का आरोप है कि पत्नी का प्रेमी उसे शादी के बाद ब्लैकमेल कर रहा था और रात में वह उसके कमरे आया और ब्लैकमेल करते हुए उसका बलात्कार किया,मैने दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया इस कारण प्रेमी तो भाग गया लेकिन पत्नी ने फांसी लगा ली,जिससे उसकी मौत हो गई,फिलहाल पुलिस ने इस मामले मे मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम राठखेड़ा निवासी सुमन पुत्री गजराज सिंह धाकड़ उम्र 21 साल की शादी 26 अप्रैल को सामूहिक विवाह सम्मेलन से ग्राम जौराई निवासी अजमेर धाकड़ के साथ हुई थी। इसी क्रम में 26 जून की रात करीब 10 बजे सुमन ने पति के गहरी नींद में सोने के बाद अपने प्रेमी बऊआ निवासी राठाखेड़ा को अपने घर पर बुला लिया। सुमन कमरे में पति की मौजूदगी के बावजूद प्रेमी के साथ संदिग्ध हालत में थी। इसी दौरान कूलर पर रखी पानी की बोतल अजमेर के ऊपर गिरी तो अजमेर की नींद खुल गई और उसने पत्नी सुमन को किसी और के साथ देखा तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं।

मृतक के स्वजन की मानें तो बऊआ ने पकड़े जाने पर सुमन से यहां तक कहा कि अजमेर को मार देते हैं और उसकी हत्या का प्रयास भी किया परंतु वह उसके चंगुल में नहीं आ सका। इसी के चलते बऊआ ने कमरे से भागने का प्रयास किया तो अजमेर भी उसके पीछे भागा और बऊआ को पकड़ कर दूसरे कमरे में बंद कर दिया। इसी दौरान सुमन ने कमरे की कुंडी लगाकर पंखे पर अपनी साड़ी बांधकर फांसी लगा ली। अजमेर ने अपनी भाभी मनोज धाकड़ के साथ मिलकर सुमन को फांसी के फंदे से उतार लेकिन तब तक वह मर चुकी थी।

मृतका के पिता का भी कहना है कि उसकी बेटी ने बऊआ के कमरे में घुसने के कारण आत्महत्या की है। उन्हें ससुराल वालों पर कोई संदेह नहीं है। सुबह मामले की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मृतका की मौत को संदिग्ध मानते हुए डाक्टरों के पैनल से उसका पीएम करवाया है।

मृतका के स्वजन की मानें तो उन्होंने बऊआ को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है, हालांकि पुलिस उसकी गिरफ्तारी से इंकार कर रही है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना शुरू कर दी है।

ब्लैकमेल कर बलात्कार किया है,आरोप

नवविवाहिता द्वारा आत्महत्या के मामले में गुरुवार की देर शाम नया मोड़ उस समय आ गया जब शिवपुरी से मृतका का शव गांव ले जाते समय बैराड़ थाने पर स्वजनों ने चक्का जाम करते हुए शव थाना परिसर में रख दिया। मृतिका के स्वजन की मांग थी कि आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म सहित दुष्प्रेरण की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाए।

पुलिस देर रात नौ बजे तक मृतिका के स्वजनों को समझाने का प्रयास करती रही, परंतु उसके स्वजन एफआईआर से पहले शव को हटाने के लिए तैयार नहीं थे। बताया जा रहा है कि स्वजन का आरोप था कि आरोपी ने मृतिका को ब्लैकमेल कर उसके साथ कमरे में घुस कर बलात्कार किया और इसी कारण वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर हुई। ऐसे में आरोपित के खिलाफ इन धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए।

इनका कहना है

रात को मृतका सुमन का प्रेमी उसके कमरे में आ गया था। जब पति ने दोनों को एक साथ देख लिया तो सुमन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति की हत्या के प्रयास की बात पुलिस को नहीं बताई गई है और न ही उक्त युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
मनोज सिंह राजपूत टीआई, बैराड़।