SHIVPURI NEWS - दून स्कूल में समर कैंप का हुआ समापन,बच्चों ने कैंप में दिखाया अपना हुनर व कौशल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल द्वारा प्रथम बार दून कैंपस में ग्रीष्मकालीन खेल शिविर लगाया गया ,जिसका समापन बच्चों को सर्टिफिकेट और पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। प्रथम बार आयोजित  इस कैंप में स्विमिंग ,क्रिकेट और स्केटिंग खेलों का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जिसमें जिले भर से तकरीबन 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया व अपनी प्रतिभा का खुलकर प्रदर्शन किया।

मात्र 30 दिन में बच्चे हुए तैराकी में पारंगत

दून  पब्लिक स्कूल जिले का पहला ऐसा स्कूल है जहां बच्चों के लिए सर्व सुविधायुक्त स्विमिंग पूल निर्मित किया गया है। इस स्विमिंग पूल में 50 से अधिक बच्चों ने तैराकी का प्रशिक्षण प्राप्त किया। अंतिम दिन फ्री स्टाइल तैराकी में  उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बच्चों ने उपस्थित उनके माता-पिता को भी अचंभित कर दिया। मात्र 7 वर्ष की वैष्णवी कुमारी व गहना रघुवंशी ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पुरस्कार जीते वहीं स्केटिंग में अनिरुद्ध गोस्वामी ,राम अग्रवाल ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पुरस्कार जीता।

क्रिकेट का समापन मैत्री मैच के साथ हुआ

ग्रीष्मकालीन शिविर  के अंतिम दिन छोटे खान क्रिकेट अकादमी व दून क्रिकेट अकादमी के बीच 25 ओवर का एक मैत्री मैच खेला गया ।जिसमें सी खान क्रिकेट अकादमी ने 25 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन का विशाल लक्ष्य दिया। जिसमें राहुल ने 94 रन, प्रतीक ने 40 और नीरज ने 40 रन का योगदान दिया। दून  की तरफ से गेंदबाजी करते हुए समर खान ने चार, निपुण दो ,शाद और आहिल एक-एक विकेट प्राप्त करने में सफल रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दून की टीम ने 24 ओवर में ही 210 रन बना लिए और मैच 7 विकेट से जीत लिया। जिसमें निपुण के नॉट आउट 110 रन , समर 45 और सिमरन के 17 रन का योगदान रहा। समापन के अंत में दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में और भी कई गेम्स को ग्रीष्मकालीन शिविर  में शामिल करने का आश्वासन दिया।

दून पब्लिक स्कूल के 45 दिन तक चले इस ग्रीष्मकालीन शिविर के सफलतापूर्वक आयोजन में दून पब्लिक स्कूल के मैनेजर अभिषेक शर्मा, प्रदीप सर ,क्रिकेट प्रशिक्षक समी खान तैराकी प्रशिक्षक आरपी सिंह व स्केटिंग प्रशिक्षक आसिफ खान का मुख्य रूप से योगदान रहा।