SHIVPURI NEWS - गर्लफ्रेंड को बाइक से घूमाने तोडे थे जय किशन लोधी के चोर ने ताले

Bhopal Samachar

दिनारा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के ढांड गांव के मजरा वावरी में लाखों की चोरी की खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से जेवरात सहित नगदी और बाइक को भी बरामद किया है।


जैसा कि विदित है कि 26 मई की रात ढांड गांव के मजरा वावरी के रहने वाले जय किशन लोधी पुत्र बैजनाथ लोधी के घर से अज्ञात चोर 2 लाख 90 हजार रुपए नगदी के साथ सोने चांदी के जेवरात चुरा कर ले गए थे। जय किशन लोधी की शिकायत पर दिनारा पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी।

करैरा एसडीओपी शिव नारायण मुकाती ने बताया कि दिनारा थाना प्रभारी संतोष भार्गव चोरों की तलाश में जुटे हुए थे। चोरी की पड़ताल में पुलिस को ढांड गांव के मजरा वावरी के रहने बाले राम प्रकाश उर्फ छोटू पुत्र रमेश लोधी उम्र 19 साल पर संदेह उसके खर्चों को देखते हुए था।

पुलिस ने राम प्रकाश उर्फ छोटू लोधी से राउंडअप कर पूछताछ की थी। सख्ती से पूछताछ में राम प्रकाश उर्फ छोटू लोधी ने पड़ोसी जय किशन लोधी के घर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने चोरी के पैसों में से 1 लाख 4 हजार रुपए नगद और करीब 90 हजार के सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं।


बताया जा रहा है कि 19 साल चोर राम प्रकाश उर्फ छोटू लोधी ने चोरी की वारदात को अंजाम अपनी प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए की थी। वह चोरी के पैसों से अपनी प्रेमिका को घुमाने बाइक भी खरीद लाया था।

यही वजह रही कि चोरी के बाद एकाएक राम प्रकाश उर्फ छोटू लोधी के रहन-सहन में बदलाव आया। इस बदलाव की भनक दिनारा पुलिस को लग चुकी थी। आखिरकार चोर को पकड़कर आज (24 जून) को दिनारा पुलिस ने चोरी का खुलासा कर दिया।