SHIVPURI NEWS - जिले के हाईवे पर लूट करने वाले लुटेरे गुना के​ निकले, लिफ्ट देकर करते थे लूट

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले की सुभाषपुरा और बदरवास थाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए हाईवे पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पांच लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से अवैध हथियार लूट में प्रयुक्त कार और लूट का माल बरामद किया है।

सीएसपी संजय चतुर्वेदी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर हाईवे पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। आरोपियों ने सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में दो दिन में दो लूट की वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी थी।

लिफ्ट देकर करते थे लूट की वारदात

सीएसपी संजय चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी हाईवे पर वाहन के इंतजार में खड़े जरूरतमंद लोगों को लिफ्ट देकर बंदूक की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने 26 मई 2024 को फरियादी उत्तम आदिवासी निवासी गुनाया जबकि 27 मई 2024 को बीरू धाकड़ निवासी सेंवड़ा को लिफ्ट देकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस को चकमा देने फर्जी नंबर प्लेट का उपयोग

हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के लोग काफी शातिर थे जो लूट में प्रयुक्त की जा रही कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे। सीएसपी संजय चतुर्वेदी ने बताया कि हाईवे पर लूट की घटनाओं को एसपी अमन सिंह राठौड़ ने गंभीरता से लिया और गिरोह को पकड़ने के लिए बदरवास थाना प्रभारी टीआई रवि चौहान और सुभाषपुरा थाना प्रभारी कुसुम गोयल को निर्देशित किया।

इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल और मुखबिर तंत्र की मदद से आज लुटेरे गिरोह को सुल्तानगढ़ वाटरफॉल से लूट की एक ओर योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभिषेक मीणा विधान नामदेव कुलदीप मीणा, कृष्ण कुमार विश्वकर्मा और नितेश मीणा सभी आरोपी कुंभराज जिला गुना के निवासी हैं। को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार और लूट में प्रयुक्त कार और लूट का माल बरामद किया है। 
G-W2F7VGPV5M