SHIVPURI NEWS - संविधान निर्माता की प्रतिमा खंडित,मौके पर पहुंचे शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र चौधरी

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाने की खोड चौकी सीमा में आने वाले बरेला चौराहे पर स्थापित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों  ने   खंडित कर दिया है। जब लोगों ने देखा कि प्रतिमा की उंगली टूटी हुई है,तो लोगों को वहां एकत्रित होना शुरू कर दिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंच गया था।

जानकारी के अनुसार गुरुवार-शुक्रवार की रात बरेला चौराहे पर स्थापित डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की उंगली को अज्ञात लोगों ने तोड दिया। बताया जा रहा है कि 2 अज्ञात लोग बाइक से आए थे और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर चले गए।  जब लोगों ने इस प्रतिमा की उंगली को क्षतिग्रस्त देखा तो लोगो की भीड बरेला चौराहे पर एकत्रित होने लगी,जैसे ही खोड चौकी प्रभारी अंशुल गुप्ता को इस मामले की जानकारी लगी तो वह रात्रि मे ही पहुंच गए और संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि सुबह प्रशासन के अधिकारी  पिछोर तहसीलदार शिव शंकर गुर्जर, करैरा sdop शिव नारायण मुकाती, भोंती TI गीतेश शर्मा, मायापुर TI नीतू अहिरबार भी मौके पर पहुंच गए। सुबह लगभग 11:00 बजे शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी भी मौके पर पहुंचे और घटना की निंदा करते हुए प्रतिमा की सुरक्षा के लिए निर्देश देकर शीघ्र ही दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही।

इससे पूर्व बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा के साथ हो चुकी है। जिसमें दोनों बार ही पुलिस प्रशासन में तत्परता दिखाई और दोषी व्यक्तियों को पकड़ कर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया। साथ ही पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा प्रतिमा की सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिमा के पास सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

परंतु रात्रि के समय बिजली न होने के चलते उक्त असामाजिक लोगों के द्वारा इस तरह की घटना को किया गया है। फिर भी आसपास के लोगों के द्वारा उक्त युवकों को देखा गया तथा कोई दूर तक उनका पीछा भी किया गया है पुलिस प्रशासन इसी आधार पर फिर कर आगे की कार्रवाई कर रहा है।
G-W2F7VGPV5M