SHIVPURI NEWS - लोगों के कंठ प्यासे, बोर पर धरना, इधर मेले के झूले ठंडे हो रहे है, पढिए खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी शहर के सिद्धेश्वर मेला ग्राउंड में वार्ड की जनता का कंठ तर करने के लिए लगाए गए बौर से पिछले कई महीनों से जनता को पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है, बल्कि इन बोर के पानी का उपयोग मेले के झूले और दुकानें धोने के लिए किया जा रहा है। वार्ड के प्यासे लोगों ने सोमवार को मेला ग्राउंड में पहुंचकर जमकर धमाल मचाया और बौर पर धरना प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि जनता वार्ड पार्षद से लेकर नपा के जिम्मेदारों तक को मामले से अवगत करा चुकी है, परंतु उनकी समस्या का निराकरण नहीं हो सका।

उल्लेखनीय है कि शहर में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है, ऐसी भीषण गमों में वार्ड क्रमांक 26 के लोगों का कंठ तर करने के लिए सिद्धेश्वर मेला ग्राउंड में लगाए गाए बोर की मेला ठेके की शर्तों के अधीन उक्त बौर से नपा ने आमजनों की सप्लाई बंद कर मेले की दुकानों और झूले वालों को पानी देना शुरू कर दिया है। इस कारण लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इतना ही नहीं मड़ीखेड़ा जलावर्धन  की पाइप लाइन को भी कुछ असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी इस कारण वार्ड में मड़ीखेड़ा   का पानी भी नहीं पहुंच पा रहा है।

आमजनो का कंठ तर करने के लिए पानी के टैंकरों से सप्लाई की जा रही है, परंतु उक्त वार्ड में प्यासे लोगों तक कोई पानी का टैंकर नहीं पहुंच रहा है। लोगों का कहना है कि वह पार्षद से लेकर नगर पालिका के जिम्मेदारों तक को अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं, परंतु कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यही कारण है कि आज उन्हें यह धरना प्रदर्शन कर अपना आक्रोश और परेशानी व्यक्त करनी पड़ी है।

समस्या का समाधान नहीं हुआ तो नपा में देंगे धरना

प्यासी जनता ने खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि आज है उन्होंने मेले में प्रदर्शन किया है। अगर उनकी सुनवाई नहीं की गई ती उन्हें नगर पालिका में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। लोगों के अनुसार नपा में प्रदर्शन को पूरी तरह नगर पालिका की होगी।

वार्ड क्रमांक 26 की पार्षद सरोज रामजी व्यास का कहना है कि राजनीतिक विरोधी बार बार वार्ड में पानी की सप्लाई प्रभावित कर रहे है। मडीखेडा की पाइप लाइन को पांचवी किसी ने जला दिया,राव की बगिया का बोर भी सही हो गया है उससे पेयजल की व्यवस्था करवाने का प्रयास करते है। 
G-W2F7VGPV5M