SHIVPURI NEWS - सरकारी उपज केंद्र पर किसानों से सर्वेयर की वसूली जारी, रिश्वत नहीं तो माल रिजेक्ट

Bhopal Samachar

खनियांधाना। खबर शिवपुरी जिले के खनियांधाना तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मुहाँरीकलां के मां भगवती बेयर हाउस से हैं जहां किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं किसानों से सर्वेयर द्वारा गुणबत्ता पास करने के लिए हर एक किसान से खुलेआम रिश्तर ली जा रही हैं। अगर किसान पैसे नहीं देते है। तो उनका सैम्पल फैल कर देते हैं तथा किसानों को 2 से 3 दिन वहां खड़े रहना पड़ता है।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना के ग्राम पंचायत गुहारीकलां के मां भगवती बेयर हाउस पर सर्वेयर प्रेम रघुवंशी द्वारा गुणवत्ता पास करने के एवज में 3000 रुपये प्रति किसान से लिए जा रहे है और ऑपरेटर द्वारा किसानों से 200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से पैसा लिया जा रहा है।

कि अगर सर्वेयर को पैसे नही दिए तो सैम्पल फैल कर देते है और बार बार चलना लगाते है और पैसे दे देते है तो बगैर सैम्पल के माल पास कर देते है और दो तीन दिन खड़े रहना पड़ता है और बारदाना खत्म होने की बात कह देते है जिसकी बजह से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं धूप में खड़े किसानों से 200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से किसानों से पैसा लिया जा रहा है तथा एंट्री के नाम पर 500 लिये जा रहे हैं इस खड़कती धूप में घंटों घंटों तक किसानों को खेड़े रहकर परेशान होना पड़ रहा है। और प्रभारी द्वारा कोई भी व्यवस्था नहीं की गई हैं ना ही कोई पानी पीने की व्यवस्थाएं।
G-W2F7VGPV5M