SHIVPURI NEWS - करैरा में पुलिस को चैलेंज,60 मिनट में 50 लाख की चोरी,एसपी भी पहुंचे घटना स्थल पर

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा कस्बे में चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। चोरो ने एक व्यापारी के यहां रात नो बजे से 10 बजे के बीच 50 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर व्यापारी के पास बन रहे एक निर्माणाधीन मकान को सहारे घर में घुसे और नगदी सहित 50 लाख का माल उडा ले गए। घटना के समय व्यापारी का पूरा परिवार होटल में खाना खाने गया था।

सूचना के बाद रात में ही करैरा पुलिस ने मौका मुआयना कर पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं आज करैरा-पिछोर एसडीओपी ने व्यापारी के घर पहुंचकर चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया है। चोरों की ओर से की गई चोरी की चैलेंजिंग वारदात के बाद शिवपुरी एसपी भी व्यापारी के घर पहुंचे। जहां उन्होंने व्यापारी से चर्चा की है। बता दें कि चोरों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

60 मिनट के भीतर घट गई चोरी की घटना
करैरा कस्बे के कॉलेज रोड़ के रहने बाले विकास नगरिया (गुप्ता) ने बताया कि उनका एप्लाइंसेस का व्यापार है। उनकी फर्नीचर और कूलर-फ्रिज-टीवी घरेलू उपकरणों की दुकान नीचे है और वह अपने परिवार के साथ दुकान के ऊपर निवास करते हैं। शनिवार को वह अपने पिता गणेश नगरीया, भाई आकाश नगरिया और परिवार के सभी सदस्यों के साथ रात 9 बजे होटल  में खाना खाने गया हुआ था।

विकास ने बताया कि वह एक घंटे के भीतर होटल से खाना खाकर अपने परिवार के साथ बापस घर लौट आए थे। जहां उन्होंने देखा कि घर के भीतर अलमारी का ताला टूटा हुआ पड़ा था। अलमारी में रखे 15 लाख 35 हजार रुपए और करीब 35 लाख रुपए के जेवरात चोरी हो चुके थे। उसके छोटे भाई आकाश की जनवरी में शादी होनी है। शादी के लिए जेवरात बनवाए थे। कुछ जेवरात उसकी पत्नी के भी रखे थे। जिन्हें चोर चुरा कर ले गए।

निर्माणाधीन मकान से घुसे चोर
बताया गया है कि जिस घर में चोरी हुई उस घर के पड़ोस में एक निर्माणधीन मकान का काम चल रहा है। माना जा रहा है कि चोर इसी मकान के जरिए व्यापारी के घर पहुंचे। जहां उन्होंने घर की खिड़की के जरिए मकान में प्रवेश कर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। लाखों की चोरी के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है। एसपी अमन सिंह राठौड़ का कहना है कि वह जल्द जल्द इस चोरी का खुलासा कर आरोपियों को पकड़ लेंगे।
G-W2F7VGPV5M