SHIVPURI NEWS - विधायक के घर से निराश लौटे व्यापारी, अब महाराज साहब से उम्मीद

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के सीएमओ डॉ केशव सगर ने नगर पालिका की अर्थिक स्थिती सुधारने के दुकानो का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है। नगर पालिका ने हाल मे ही दुकानो के किराए दारो को प्रिमियम राशि जमा कराने और किराया बढाए जाने का नोटिस दिए है। ओपन बोली में लाखों रुपए की राशि देकर दुकान लेने वाले दुकानदार नोटिस देखते ही अपनी पीड़ा लेकर शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन के पास पहुंचे। दुकानदारों को उम्मीद थी कि विधायक उनकी मांग को सही मानकर नपा के अधिकारियों से बात करेंगे, लेकिन विधायक ने उन्हें नगपालिका को मदद करने की सलाह देकर चलता कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि नपा की दुकानों का प्राइम लोकेशन पर तो किराया कम है, जबकि आउटर की दुकानों का अधिक है।

विधायक के पास से निराश लौटे दुकानदार

नपा से जारी हुए नोटिस लेकर शहर के दुकानदार विधायक देवेंद्र जैन से मिलने पहुंचे। विधायक ने उनकी बात भी सुनी, लेकिन यह कहकर उन्हें रवाना कर दिया कि नगरपालिका का किराया तो बहुत कम है, मेरी 8 बाई 10 की दुकान का किराया 11 हजार मिल रहा है। शहर विकास के लिए नगरपालिका का सहयोग करें। विधायक की यह बात सुनकर दुकानदार निराश होकर लौट गए।

कलेक्ट्रेट रेट से तय किया किराया

बाजार में दुकानों का रेट कलेक्ट्रेट रेट के अनुसार तय किया है। उसी के अनुरूप प्रीमियम राशि एवं किराया तय करके दुकानदारों को नोटिस दिए हैं। यदि किसी को ऐसा लगता है कि उसका किराया या प्रीमियम गलत है, तो वो संपत्ति नियम पढ़ लें, संशोधन होगा तो करेंगे। डॉ. केएस सगर, सीएमओ नगर पालिका शिवपुरी

आउटर में दुकानों का किराया अधिक

शिवपुरी शहर में कोठी नंबर 14 नागरिक बैंक के पास किराया 771 रुपए है, जबकि उसके और भी अंदर आउटर में स्थित गांधी मार्केट की ऊपरी मंजिल की दुकान का किराया 1885 रुपए तय किया है।

शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड की दुकान का प्रीमियम 9972 रुपए तथा किराया 985 रुपए तय किया है। जबकि इससे अधिक प्राइम लोकेशन अस्पताल चौराहा नेहरु मार्केट (सरस्वती शिशु मंदिर से उद्योग विभाग के सामने) में प्रीमियम 9980 रुपए तथा किराया 982 रुपए है।

नपा कार्यालय के सामने 8 बाई 10 की दुकान का प्रीमियम 12472 रुपए तथा किराया 1227 रुपए तय किया है। जबकि यह मुख्य बाजार से दूर आउट में पोलोग्राउंड के पास हैं। वहीं थीम रोड पर जनसंपर्क कार्यालय के पास प्रीमियम 12352 व किराया 1412 रुपए है।

टीबी अस्पताल के सामने दुकान का प्रीमियम 18710 रुपए तथा किराया 1841 रुपए है। यानि यह जगह कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा व थीम रोड से भी अधिक महंगी हो गई।
G-W2F7VGPV5M