SHIVPURI NEWS - फाइव स्टार प्राइवेट फाइनेंस कम्पनी ने की कस्टमर के साथ धोखाधडी, 1 लाख ज्यादा ब्याज

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी में रहने वाले एक युवक ने फाइव स्टार प्राइवेट फाइनेंस कंपनी से अपना घर बनवाने के लिए होम लोन लिया था। युवक का कहना है कि वह कंपनी का लोन भरना चाहता है लेकिन कंपनी उससे 1 लाख रूपए ब्याज अधिक वसूलने का प्रयास कर रही है। कंपनी के कर्मचारियों ने घर आकर अभ्रदता की है जिसका वीडियो उसके पास है। कंपनी के खिलाफ युवक ने एसपी शिवपुरी को एक इस मामले को लेकर एक शिकायती आवेदन सौंपा है।

सरवती माई मंदिर के पास पुरानी शिवपुरी में निवास करने वाले फारुख खान पुत्र श्री लियाकत खान निवासी ने बताया कि उसने ग्वालियर बाइपास पर स्थित फाइव स्टार कंपनी से अपने मकान पर 2 लाख रुपए का 5 साल के लिए लोन लिया था। मुझे हर माह 5800 रुपए की किश्त भरनी थी,मे पिछले 2 साल से कंपनी की किश्त जमा कर रहा हूं,लोन लेते समय मुझे बताया था कि जब तुम बीच में लोन को पूरा जमा कर देगा कंपनी उतनी ही ब्याज लेगी।

फारूक ने बताया कि में पूरा लोन भरने के लिए कंपनी गया और कहा मेरा लोन पूरा भर दो तो कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि 5 साल का पूरा ब्याज लगेगा। मै लोन भरकर नहीं आया और मैंने इस माह की किस्त नहीं भरी तो 27 मार्च को कंपनी के कर्मचारी सतेन्द्र और दीपक सहित 2 अन्य लोग मेरे घर 27 मार्च को आए थे।

कंपनी के ओर से आए कर्मचारियों ने अपनी किश्त मांगी तो मैने कहा कि मुझे पूरा लोन भरना है। कर्मचारियों को कहना था कि लोन पूरा भरोगे तो 5 साल का ब्याज लगेगा,इस प्रकार मेरे से एक लाख रूपए अधिक ब्याज की मांग की जा रही है। मैने पैसा देने से मना कर दिया तो कंपनी के कर्मचारियों ने मेरे घर में ही मेरे साथ अभ्रदता कर दी।

शिकायतकर्ता का कहना है कि कंपनी के जिस कर्मचारी में मुझे लोन दिया था उस समय उसने कहा था कि जितने दिन लोन रहेगा उतने दिन का ही ब्याज लगेगा,उस कर्मचारी ने अब नौकरी छोड दी है। कंपनी में मेरी कोई सुनने वाला नही। पीड़ित का कहना है कि मेरा कंपनी से मामला सुलटवाया जाए और इन कर्मचारियों पर वैधानिक कार्यवाही की जाए।  
G-W2F7VGPV5M