SHIVPURI NEWS - महाराज हवाई अड्डा नहीं बना पाए, मुख्यमंत्री ने एयरक्राफ्ट उड़ा दिया

Bhopal Samachar

चुनावी राजनीति आम नागरिकों के जीवन खासकर शिवपुरी के नागरिकों के जीवन को कितना प्रभावित करती है इसका ताजा उदाहरण सामने आ गया है। हम सबके हितों के संरक्षक और शिवपुरी के एकमात्र पालक श्रीमंत महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में शिवपुरी में नया एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की है। इसके लिए बजट भी बता दिया है परंतु इस घोषणा में देरी हो गई। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुरुवार दिनांक 14 मार्च 2024 को भोपाल में "पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा" एवं "पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा" का शुभारंभ कर दिया। 

अपन अपनी सरल हिंदी में बात करें तो मुख्यमंत्री ने एयरक्राफ्ट उड़ा दिया है लेकिन वह शिवपुरी में नहीं उतर पाएगा, शिवपुरी के लोगों को उसका लाभ नहीं मिल पाएगा, कितना भी गंभीर हादसा हो जाए शिवपुरी से एयर एंबुलेंस उड़ान नहीं भर पाएगी क्योंकि अपने श्रीमंत महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब तक उसके लिए एयरपोर्ट नहीं बनवाया है। 

सब चुनावी खेल है। शायद महाराज साहब को लगता होगा कि चुनाव के टाइम पर घोषणा करूंगा तो ज्यादा वोट मिलेंगे। पता नहीं क्यों वह समझने को तैयार नहीं है कि उनके बैकड्राप पर इस बार श्री नरेंद्र मोदी का फोटो है। गुना शिवपुरी लोकसभा से स्वयं श्री राहुल गांधी भी उनके खिलाफ चुनाव लड़ने आ जाए तो जीत नहीं पाएंगे। गुना शिवपुरी के लोग मोदी को कितना प्यार करते हैं, इसका प्रमाण 2019 की लोकसभा चुनाव परिणाम में दर्ज है। हम लोग जब मोदी के नाम पर डॉक्टर के पी यादव को जीत सकते हैं तो आप तो हमारे महाराज हैं। 

बस एक ही निवेदन है, विकास को उसकी गति से चलने दीजिए। चुनाव में वोट के लालच में योजनाओं की घोषणाओं और क्रियान्वयन को लेट मत कीजिए। अच्छा नहीं लगता जब लोग तरह-तरह की बातें करते हैं। आपको नहीं पता लोग हमसे क्या-क्या कहते हैं। श्रीमंत महाराज साहब ने पूरी दुनिया में हवाई जहाज उड़ा दिए, शिवपुरी की हवाई पट्टी तक ठीक नहीं करवाई। सबको बांटते हैं और शिवपुरी वालों को डांटते हैं।
G-W2F7VGPV5M