SHIVPURI NEWS - पिछोर में युवक पेड़ पर और किसान में कुएं में लटका मिला, लाश मिली सड़क पर:चक्काजाम

Bhopal Samachar
पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग में तीन मौतें होने की जानकारी मिल रही है,पिछोर अनुविभाग के भौती थाने की खोड चौकी सीमा में एक किसान कुंए में फंदे पर झूलता मिला है,वही खनियाधाना के रेडी हिम्मतपुर गांव में 25 साल का नवयुवक की लाश पेड़ पर टंगी मिली है और पिछोर के करार खेड़ा गांव के पास लोधी की लाश मिलने के कारण परिजनों ने चक्काजाम कर दिया था। पुलिस के समझाइश के बाद इस चक्काजाम को खोल दिया। पुलिस ने तीनो मामले में जांच मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

खोड चौकी सीमा में किसान लटका मिला कुंए में
खोड़ कस्बे में 45 साल के किसान का अपने ही खेत के कुएं में फंदे से शव लटका मिला है। परिजन का कहना है कि मृतक शराब पीने का आदी था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक जगत (45) पुत्र मोजी जाटव निवासी खोड़ का अपने ही कुएं में फांसी के फंदे पर शव लटका मिला है।

जगत जाटव का शव रविवार की दोपहर 3 बजे परिजनों ने कुएं में लटका देखा। सूचना पर खोड़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है। परिजन का कहना है कि जगत शराब पीने का आदी थी। आत्महत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है।

हिम्मतपुर गांव में 25 साल के युवक की लाश पेड पर लटकी मिली

खनियांधाना के रेडी हिम्मतपुर गांव में 25 साल के युवक का शव आम के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला। पुडिल ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक रेडी हिम्मतपुर गांव के मजरा सापई निवासी कृपाल उाम्र 25 साल पुत्र हरभजन लोधी का शव रविवार को खेत पर आम के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला है। सूचना पर खनियाधाना पुलिस मौके पर पहुंची। युवक ने आत्महत्या किस वजह से की है, इसे लेकर फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

करार खेड़ा गांव के पास हजरत लोधी की लाश सड़क पर

पिछोर थाना सीमा के मजरा खोर गांव का रहने वाला 32 वर्षीय हजरत लोधी शनिवार की रात घर से बाइक पर सवार होकर अपने खेत के लिए था। जिसकी लाश गांव के पास सड़क किनारे आज सुबह मिली थी। सूचना के बाद गांव पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस ले पहुंची थी।

जहां मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। इसके बाद परिजन शव घर लेकर नहीं पहुंचे और उनके तरफ से दिनारा-पिछोर मार्ग को जाम कर दिया।

मृतक हजरत लोधी के भाई जसवंत लोधी ने बताया कि एक रोज पूर्व उसके भाई हजरत का विवाद गांव के रहने वाले मनोज प्रजापति से हुआ था। उसका भाई हजरत लोधी रात में खेत पर जाता है। यह बात मनोज को पता थी।

इसी मौके का फायदा उठाते हुए शनिवार की रात जब उसका भाई अपने खेत पर जा रहा था। तभी मनोज ने लोहे की रोड़ से हमला बोलकर हजरत लोधी को मौत के घाट उतार दिया।

इस मामले में पिछोर थाना प्रभारी शिवसिंह यादव का कहना है कि सुबह सड़क किनारे बाइक के साथ हजरत लोधी मृत अवस्था में मिला था। परिजनों ने एक युवक पर हत्या के आरोप लगाए थे। मामले में युवक को राउंड अप कर लिया है। पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी।

इसके अलावा इस मामले में पुलिस ने एक्सीडेंट का मामला न दर्ज करते हुए मर्ग कायम किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही पीएम रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी हिसाब से कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M