SHIVPURI NEWS - PM जन मन आवास-आदिवासियो से मांगे आवास के बदले दस-दस हजार,शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर पीएम जनमन आवास को लेकर मिल रही है कि नरवर जनपद की बरखाडी पंचायत के सरपंच सहित परिवार पर आवास के स्वीकृति के बदले भारी रिश्वत की मांग की जा रही है,बीत मंगलवार को पंचायत में निवास करने वाले आदिवासी समुदाय के लोगों ने कलेक्टर शिवपुरी को शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बरखाड़ी के रहने वाले आदिवासियों ने बताया कि हम सभी आवासहीन है हम सभी लोगो को जनमन योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुई हैं,लेकिन हमारे गांव की सचिव देवी सिंह कुशवाह एवं सरपंच मीरा बघेल के पति अजमेर सिंह बघेल व भानजा मनीष बघेल द्वारा प्रधानमंत्री आवास देने के बदले पैसे मांग रहे हैं।

सभी 10.10 हजार रुपये दो, और आवाज पाओ
ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच व उसका भानजा हमसे आवास देने के बदले 10.10 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं, यह सभी हमसे कहते हैं कि तुम लोगों के कागज तभी ऑनलाइन होंगे जब तुम हमे 10.10 हजार रुपये दोगे। साथ ही हम ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं, और यह सरपंच का पूरा परिवार अति भ्रष्टाचार कर रहा हैं उन्होंने विभिन्न निर्माण कार्यों में घटित गुणवत्ता के काम करवाये हैं,मनरेगा के तहत मजदूरों के माध्यम से करवाये जाने वाले कार्यों को मशीनों से करवाया गया हैं।

ग्राम पंचायत बरखाड़ी का सचिव देवी सिंह ग्वालियर और शिवपुरी में निवास करता हैं,कभी कभार ही पंचायत मुख्यालय पर आता हैं इसके साथ ही उसके द्वारा नियमानुसार बैठकों का आयोजन नहीं किया जाता हैए पंचायत का रिकार्ड वह उसके घर पर ही रखता हैए वहीं बैठकर कागजी कार्यवाही करता रहता है। पंचायत सचिव द्वारा स्वेच्छाचारितापूर्वक ग्राम पंचायत के पंचों की घोर उपेक्षा की जाती है। पंचों के मानदेय आज दिनांक तक नही डाले गये हैं।

ऐसी स्थिति विगत 01 वर्ष की अवधि में ग्राम पंचायत बरखाड़ी में किये गये निर्माण कार्यों एवं अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की निष्पक्ष जांच करवाया जाना तथा पंचायत सचिव देवी सिंह कुशवाहा को तत्काल प्रभाव से ग्राम पंचायत बरखाड़ी से हटाया जाना एवं उसके स्थान पर कोई ईमानदार कर्मठ व स्थानीय पंचायत सचिव दीपेन्द्र सोहरे को अथवा अन्य किसी पंचायत सचिव को पदस्थ किया जाना न्याय संगत होगा।



इनका कहना है
ग्राम पंचायत बरखाडी में आवास पोर्टल पर पंचायत खुलने पर आवास स्वीकृती नहीं हुई है। यह शिकायतकर्ता कौन है क्यों आए है, मेरी जानकारी में नहीं है।

देवी सिंह कुशवाह सचिव ग्राम पंचायत बरखाडी





G-W2F7VGPV5M